इस माह की शुरुवात में सीईएस 2018 इवेंट का आयोजन किया गया था इस दौरान वीवो कंपनी ने एक अनोखा डिवाइस पेश किया था कंपनी ने एक ऐसा स्मार्टफोन पेश किया जिसमे स्क्रीन के ठीक नीचे ही फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है

वीवो कंपनी जल्द ही ये स्मार्टफोन को पेश करेगी आपको बता दे की कल ही इस स्मार्टफोन से पर्दा उठा दिया गया है कंपनी ने वीवो एक्स 20 प्लस मॉडल को उतारा है। हालांकि फिलहाल इसे चीन में पेश किया गया है लेकिन भारत में भी हम इसकी आशा कर रहे हैं।

Image result for finger print vivo x 20

वीवो एक्स 20 प्लस में फिंगरप्रिंट सेंसर के लिए कंपनी ने स्नैप्टिक क्लियर आईडी फिंगरप्रिंट संस्करण का उपयोग किया है। इस तकनीक का उपयोग फोन स्क्रीन के नीचे की तरफ ठीक बीच में किया गया है जहां अक्सर लोग अपना फिंगर रखते हैं। जैसे फोन का डिसप्ले आॅन होता है डिजिटल फिंगरप्रिंट स्कैनर आपको स्क्रीन पर दिखाई देने लगेगा।

फिंगरप्रिंट को स्कैन करने के लिए ओएलईडी स्क्रीन की लाइट एमेटिंग तनकीक का उपयोग किया जाता है। यह लाइट आपके फिंगर को स्कैन करती है और फोन अनलॉक होता है। जैसा कि विदित है डिसप्ले के नीचे टच ​फिंगर​प्रिंट सेंसर की यह तकनीक बिल्कुल नई है और इसमें सुधार होने की गुंजाइश है। हार्डवेयर वाले फिंगर​प्रिंट सेंसर की अपेक्षा इसे कुछ स्लो बताया गया है। ​यह फिंगरप्रिंट सेंसर फोन को अनलॉक करने में 0.6 से लेकर 0.7 सेकेंड तक का वक्त लेता है। सिक्योरिटी के लिहाज से यह सेंसर पेमेंट ऐप्स को भी सिक्योर रखता है।

Image result for finger print vivo x 20

वीवो एक्स20 प्लस यूडी को 18:9 आस्पेक्ट रेशियो वाली बेज़ल लेस डिसप्ले पर पेश किया गया है। इस फोन में 6.43-इंच की फुलएचडीप्लस डिसप्ले दी गई है। यह फोन फनटच ओएस 3.2 आधारित एंडरॉयड 7.1.1 नुगट पर पेश किया गया है तथा आॅक्टा-कोर प्रोसेसर के साथ स्नैपड्रैगन 660 चिपसेट पर रन करता है।

वीवो का यह फोन 4 जीबी रैम के साथ 128 जीबी की इंटरनल मैमोरी सपोर्ट करता है तथा फोन की मैमोरी को माइक्रोएसडी कार्ड के ​जरिसे 256 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। फोटोेग्राफी सेग्मेंट की बात करें तो फोन के बैक पैनल पर जहां 12 मेगापिक्सल और 5 मेगापिक्सल के दो रियर कैमरा सेंसर दिए गए हैं वहीं सेल्फी के लिए इस फोन में 12 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मौजूद है।

Image result for finger print vivo x 20

वीवो एक्स 20 प्लस यूडी में पावर बैकअप के लिए 3,800एमएएच की बैटरी दी गई है। बेसिक कनेक्टिविटी फीचर्स के साथ ही इसमें वीवो गेम इंजन और एके4376ए हाईफाई आॅडियो चिप दी गई है जो गेमिंग तथा वीडियो एक्सपीरियंस को मज़ेदार बनाती है। चीनी बाजार में इस फोन की कीमत 3,598 युआन रखी गई है जो भारतीय करंसी अनुसार तकरीबन 36,000 रुपये है। चाईना में यह फोन 1 फरवरी से सेल के लिए उपलब्ध हो जाएगा। उम्मीद की जा रही है कि आने वाले महीनों यह फोन अंर्तराष्ट्रीय बाजार समेत इंडियन मार्केट में भी पेश किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here