एप्पल ने  सोमवार को 10.5 इंच का आईपैड लांच किया है इसके आलावा कंपनी ने 12.9 इंच के आईपैड प्रो को नए अवतार में पेश किया है कंपनी ने जानकारी दी है कि नए आईपैड प्रो मॉडल की बिक्री भारत में इस महीने के आखिर में शुरू होगी। दोनों ही मॉडल आईओएस 10 के साथ आएंगे लेकिन आने वाले दिनों इन्हें आईओएस 11 का अपग्रेड मिल जाएगा।

नया 10.5 इंच का आईपैड प्रो सिल्वर, स्पेस ग्रे, गोल्ड और रोज़ गोल्ड कलर में मिलेगा। अमेरिका में वाई-फाई मॉडल (64 जीबी) की कीमत 649 डॉलर से शुरू होगी। वाई-फाई के साथ सेल्युलर वाले मॉडल की कीमत 779 डॉलर से शुरू होगी। 12.9 इंच के आईपैड प्रो को सिल्वर, स्पेस ग्रे और गोल्ड कलर में उपलब्ध कराया जाएगा। इसी मार्केट में 12.9 इंच वाले आईपैड प्रो की कीमत 799 डॉलर से शुरू होगी। यह कीमत 64 जीबी स्टोरेज वाले वाई-फाई मॉडल की है। 64 जीबी स्टोरेज वाले वाई-फाई के साथ सेल्युलर मॉडल की कीमत 929 डॉलर है।

नए iPad Pro मॉडल के बारे में जानकारी दी गई है कि ये प्रो-मोशन टेक्नोलॉजी के साथ आएंगे। ऐप्पल का दावा है कि प्रो मोशन तकनीक के कारण डिस्प्ले क्वालिटी बेहतर हो जाएगी। इसके अलावा बैटरी की भी खपत कम होगी। ऐप्पल ने यह भी दावा किया है कि नए आईपैड प्रो के मॉडल कंपनी के अब तक के सबसे ब्राइट डिस्प्ले वाले हैं।

आपको बता दे की आईपैड प्रो में आईफोन 7 का कैमरा लगाया गया है पहले की तरह ऐप्पल ने इस बार भी ऐप्पल पेंसिल और स्मार्ट कीबोर्ड को भी पेश किया जिन्हें अलग से खरीदना संभव है। गौर करने वाली बात है कि 10.5 इंच वाले आईपैड प्रो के लॉन्च के साथ ऐप्पल ने 9.7 इंच वाले आईपैड प्रो की एक तरह से छुट्टी कर दी है जिसे पिछले साल मार्च महीने में लॉन्च किया गया था। इसका मतलब है कि कंपनी के पोर्टफोलियो में अब सिर्फ दो आईपैड प्रो मॉडल हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here