यदि आप खेलने के बहुत शौकीन है. तो आपके लिए ये बहुत अच्छी खबर है. एसर कंपनी ने एक बेहतरीन फीचर्स के साथ एक नया लैपटॉप पेश किया है. एसर कंपनी ने एसर नाइट्रो 5 गेमिंग लैपटॉप पेश किया है. इस गेम को खासतौर से गेम खेलने के लिए ही बनाया गया है. कंपनी ने इस लैपटॉप को दो वेरियंट में पेश किया है. पहला एएमडी रेजन 5 मॉडल है. और दूसरा इंटेल कोर बेस मॉडल है. आपको बता दे की  एएमडी रेजन 5 मॉडल की कीमत 65,999 रुपये रखी गयी है. और दूसरे मॉडल की कीमत 72,999 रुपये है. भारत में यह लैपटॉप एसर के सभी एक्सक्लूसिव स्टोर्स, प्रमुख रिटेलर्स और ऑनलाइन रिटेल वेबसाइट्स पर बिक्री के लिए उपलब्ध होंगे।

एसर नाइट्रो 5 के फीचर्स 

Image result for एसर नाइट्रो 5

इसमें 8 जीबी इंटेल ऑप्टेन रैम है। एसर नाइट्रो 5 में 15.6 इंच का फुल एचडी आईपीएस डिस्प्ले है। इसके साथ इसमें आठवीं पीढ़ी का इंटेल कोर आई 7 प्लस हेक्साकोर प्रोसेसर है। इस लैपटॉप में स्टोरेज भी काफी है। इसमें स्टोरेज के लिए 1 टीबी एचडीडी और एक एनवीडिया जीफोर्स जीटीएक्स 1050 या एएमडी रेडॉन आरएक्स 560 ग्राफिक्स कार्ड लगा है।

Related image

कंपनी ने अपने इस नए मॉडल में नाइट्रो सेंस कंट्रोल को भी जोड़ा है। यह सिस्टम को मॉनिटर करने में मदद करेगा। इसी के साथ-साथ इस खास फीचर की वजह से मशीन के सीपीयू और जीपीयू के कूलिंग मैनेजमेंट में मदद मिलेगी। इसके अलावा इस लैपटॉप को बाय डिफॉल्ट विंडोज 10 होम के साथ भी बूस्ट किया गया है। इस लैपटॉप के डिजाइन की अगर बात करें तो एसर नाइट्रो 5 के टॉप कवर पर लेजर टेक्स्चर बनाया हुआ है जो कि बिना चमक के है, जबकि कीबोर्ड के ऊपर दाहिनी ओर को गहरे लाल रंग से सजाया गया है।

Image result for एसर नाइट्रो 5

एसर नाइट्रो 5 में 15.6 इंच का फुल एचडी आईपीएस डिस्प्ले है और इसमें आठवीं पीढ़ी के इंटेल कोर आई 5, कोर आई 7, कोर आई 5 प्लस और कोर आई 7 प्लस प्रोसेसर लगा है। लैपटॉप में एक अतिरिक्त एएमडी रेजन 5 प्रोसेसर भी है। इंटेल कोर प्रोसेसर पर रन करने वाले इस लैपटॉप में एनवीडिया जीफोर्स जीटीएक्स 1050 या एक जीफोर्स जीटीएक्स 1050 आईटी ग्राफिक्स कार्ड, दूसरी ओर एएमडी वैरियंट में रेडॉन आरएक्स560 ग्राफिक्स कार्ड दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here