जैसा की आप सभी को पता है सभी टेलिकॉम कंपनियां के बीच डेटा वॉर चल रही है इस वॉर में कुछ कंपनियां खत्म भी हो गयी है जबकि ज्यादातर कंपनी विलय कर रही है , कुछ कंपनियां अभी भी डेटा वॉर में टिकी हुई है जिनमे से एक एयरटेल कंपनी भी है।

एयरटेल ने रिलायंस जियो के आने के बाद अपने डेटा प्लान्स में बहुत बदलाव किये है। कंपनी लगातार अपने डेटा प्लान को अपडेट कर रही है। अब कंपनी ने अपने ब्रॉडबैंड यूज़र्स के लिए एक जबरदस्त ऑफर पेश किया है। यरटेल ब्रॉडबैंड यूजर्स भी अब डाटा रोलओवर करने वाली सुविधा का फायदा ले सकेंगे।

एयरटेल की इस नई सर्विस में कस्टमर्स के बिलिंग साइकिल में बचा हुआ डेटा अगले बिलिंग साइकिल में जोड़ दिया जाएगा, जो कि 1000 जीबी तक हो सकता है। यानी एक महीने आपके पास इस्तेमाल न किया गया 20 जीबी डेटा बचता है, उसे आप अगले महीने इस्तेमाल कर सकते हैं। इस रोलओवर फीचर के जरिए यूजर्स एयरटेल ब्रॉडबैंड कनेक्शन में 1,000 जीबी तक डाटा जमा कर सकेंगे।

भारती एयरटेल के सीईओ Homes George Mathen ने कहा कि “हमारे होम ब्रॉडबैंड उपभोक्ताओं को अब उनके इस्तेमाल न किए गए डेटा के बारे में चिंता करने की जरूरत नहीं है, जो हमेशा उनके लिए उपलब्ध रहेंगी। होम ब्रॉडबैंड ऑनलाइन कंटेंट के होम कंजम्पशन के बड़े पैमाने पर विकास को चलाने के लिए जारी है।”

बता दें कि ये सर्विस एयरटेल पहले ही अपने पोस्टपेड मोबाइल यूजर्स के लिए ला चुका है। इस सर्विस में यूजर 200 जीबी तक डेटा को डेटा बैंक में सेव कर सकते हैं। एयरटेल का कहना है कि उसके 21 लाख होम ब्रॉडबैंड यूजर हैं , जिन्हें इस सर्विस से काफी फायदा होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here