टेलिकॉम कंपनियो की डेटा वॉर के बारे में सभी स्मार्टफोन यूज़र्स जान चुके है भारत में टेलीकॉम सर्विस प्रोवाइड करने वाली सभी कंपनी अपने डेटा और वॉयस कॉलिंग प्लान को अपडेट कर यूजर्स के लिए किफायती बनाने में लगी हैं। भारती एयरटेल ने भी अपने 349 रुपए और 549 रुपए के प्लान में बदलाव किया है। कंपनी ने इन दोनों प्लान की डेटा लिमिट बढ़ा दी है, जो एयरटेल यूजर्स के लिए अच्छी खबर है। इन दोनों प्लान में अपडेट के बाद अब एयरटेल यूजर्स को 500 एमबी अतिरिक्त डेटा और कई सर्विस मिलेगी।

एयरटेल ने 349 रुपये वाला प्लान सितम्बर में लॉन्च किया था पहले इस प्लान में यूज़र्स को 1 जीबी डेटा मिलता था जिसे एयरटेल ने नवम्बर में बढ़ाकर 1.5 जीबी कर दिया गया था अब एयरटेल ने अपने 349 रुपये के प्लान में 2 जीबी डेटा देने का ऐलान किया है

यूजर को कुल 56 जीबी डेटा मिलता है। ये प्लान पहले की तरह ही 28 दिन की वैलिडिटी के साथ आएगा, जिसमें रोमिंग पर मुफ्त आउटगोइंग कॉल की सुविधा भी मिलेगी। इसके साथ ही अनलिमिटेड लोकल व एसटीडी कॉल और 100 एसएमएस हर रोज़ भी मिलेंगे।

एयरटेल के 549 रुपए वाले प्लान में पहले यूजर्स को 2.5 जीबी डेटा हर रोज मिलता था। इस प्लान के अपडेट के बाद ग्राहकों को 3 जीबी डेटा हर रोज़ मिलेगा, यानी कुल मिलाकर इस पैक में एयरटेल ग्राहकों को 84 जीबी डेटा मिलेगा। इस पैक में यूजर्स को अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी कॉल, 100 एसएमएस और रोमिंग पर मुफ्त आउटगोइंग कॉल का फायदा भी मिलेगा। ये पैक भी 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है।

आपको बता दें कि एयरटेल को रिलायंस जियो का कड़ा प्रतिद्वंदी माना जाता रहा है। कुछ समय पहले रिलांयस जियो ने भी अपने डेटा प्लान को अपडेट कर डेटा और वैलिडिटी लिमिट बढ़ाई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here