गूगल ने हाल ही में दिल्ली में आयोजित अपने इवेंट में गूगल फॉर इंडिया में कुछ महत्वपूर्व घोषणाएँ की है इस इवेंट में गूगल ने कम रैम वाले और कम कीमत वाले स्मार्टफोन के लिए ‘ऑल इन वन’ गूगल गो ऐप लॉन्च किया है

ये ऐप उन यूज़र्स के लिए काफी मददगार है जो कम कीमत वाले स्मार्टफोन इस्तेमाल करना पसंद करते है आपको बता दे की गूगल गो एप में सर्च , वॉइस सर्च , जिफ , यूटूयूब , ट्रांसलेट , और मैप्स और सर्च बार जैसी गूगल की सर्विस एक ही एप में मिलेगी और यूज़र्स बिना परेशानी के इसे इस्तेमाल कर सकते है

गूगल ने इस इवेंट में गूगल एंड्राइड ओरीयो के गो एडिशन के लिए भारत में लॉन्च किया गया है यह एंड्रॉयड 8.0 ओरियो का एक ऑप्टिमाइज़्ड वर्ज़न है। ये उन लोगों के लिए बहुत मददगार होगा, जो कम रैम वाले स्मार्टफोन का उपयोग करना चाहते हैं। गूगल का कहना है, जो उपभोक्ता 512एमबी से 1जीबी रैम वाले डिवाइस का इस्तेमाल कर रहे हैं, वह इस गो एडिशन का अच्छे तरीके से इस्तेमाल कर सकेंगे।

गूगल गो ऐप गूगल के लेटेस्ट ओएस में एक प्री-इंस्टॉल्ड ऐप का सेट भी मिलेगा जिसमें गूगल के कई सारे ऐप होंगे। इस ऐप के सेट का नाम गूगल गो होगा। गूगल गो ऐप भारत में इंडोनेशिया में प्ले-स्टोर पर उपलब्ध हो गया है। गूगल गो ऐप में गूगल की सर्विस के अलावा फेसबुक, क्रिकबज़ और इंस्टाग्राम जैसे ऐप्स भी मिलेंगे।

इन ऐप के प्री इंस्टॉल होने की वजह से यूजर्स को इन्हें अलग-अलग डाउनलोड नहीं करना होगा और ये कम रैम और स्टोरेज वाले स्मार्टफोन पर भी काम कर सकेगा। गूगल गो ऐप का साइज 5 एमबी से कम है और ये सिर्फ 40 प्रतिशत कम डेटा की खपत करता है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here