अधिकांश एंड्राइड उपयोगकर्ता के पास अभी तक उनके फोन पर एंड्राइड 8.0 ओरिओ नहीं है जब तक की वे पिक्सेल डिवाइस का उपयोग का न करे और गूगल के एंड्राइड ओएस संस्करण के बारे में पहले से अफवाह है एंड्राइड के अगले संस्करण हाल में लेक होने का कारण पता चला है की  गूगल ने एंड्राइड पी पर काम करना शुरू कर दिए है

सॉफ्टड्राइव टेक नाम वाला एक यूट्यूब चैनल ने एंड्रॉइड पी के गूगल के अगले संस्करण को पेश करने वाला एक वीडियो अपलोड कर लिया है, और यह दावा किया है कि यह एंड्रॉइड पी लीक है। हम अभी तक एंड्रॉइड पी के बारे में बहुत कुछ नहीं जानते हैं, लेकिन इस वीडियो की अंतर्दृष्टि के साथ, हम इस पर एक नज़र डाल सकते हैं। एंड्रॉइड पी में गूगल से हम क्या उम्मीद कर सकते हैं.

एंड्राइड पी की सुविधाएं 

सबसे पहले, यह वीडियो फिर से डिज़ाइन किए गए होम स्क्रीन और यहां तक ​​कि गूगल क्रोम भी दिखाता है। यह दर्शाता है कि Google ने सूचनाओं, नियंत्रण कक्ष, संपर्क ऐप, कैलेंडर और अलार्म घड़ी के साथ ही साथ भी संशोधन किए हैं। इसके अलावा, यह गूगल एज और गूगल क्राउन नामक दो नई विशेषताओं का परिचय देता है.

गूगल क्रोम

पहले Google क्रोम के साथ शुरू, मोबाइल ब्राउज़र को पूरी तरह से बदल दिया गया है। एंड्रॉइड पी में नया गूगल क्रो यूट्यूब की तरह अधिक होगा यह कुछ अन्य ब्राउज़रों के समान ट्रेंडिंग कहानियां दिखाएगा। इसके अलावा, यह जाहिरा तौर पर नए मटेरियल निओ डिज़ाइन की सुविधा देगा।

कंट्रोल पैनल और नोटिफिकेशन

एंड्रॉइड पी के साथ, गूगल कंट्रोल पैनल को फिर से डिज़ाइन करने की योजना बना रहा है। यह अधिक अनुकूलित और कॉम्पैक्ट लगता है जहां तक ​​नोटिफिकेशन का संबंध है, गूगल हर नए एंड्रॉइड संस्करण के साथ बेहतर बनाने पर काम करता है याद करने के लिए, हमने एंड्राइड ओरिओ में नोटिफिकेशन डॉट्स सुविधा देखी है अब, एंड्रॉइड पी एक फिर से डिज़ाइन अधिसूचना पैनल के साथ आता है।

गूगल एज और क्राउन

एंड्रॉइड पी पर ये नई सुविधाओं में संपर्क ऐप में खोज को आसान बनाने के लिए तैयार किया गया है। यह शायद हाल ही में उपयोग किए गए संपर्क दिखाएगा और स्क्रीन के दाहिने किनारे पर विजेट के साथ एक आसान खोज विकल्प प्रदान करेगा। हालांकि, विजेट नया नहीं है और हमने पहले ही कुछ अन्य कस्टम यूआई पर पहले से ही एक समान बात देखी है

नया लॉक स्क्रीन

वीडियो यह भी दिखाता है कि एंड्रॉइड पी में एक पूरी तरह से नया लॉक स्क्रीन जोड़ा गया है। नई लॉक स्क्रीन के साथ, गूगल अब भी लॉक स्क्रीन पर पहले से कहीं अधिक सुविधाओं की पेशकश करने की योजना बना रहा है। वीडियो के अनुसार, आप लॉक स्क्रीन पर अधिक विजेट जोड़ने के लिए लॉक स्क्रीन स्वाइप कर सकते हैं।

अन्य विशेषतायें

उपर्युक्त बिंदुओं के अलावा, एंड्रॉइड पी घड़ी और कैलेंडर जैसे ऐप्स पर अधिक ध्यान केंद्रित कर रहा है। वीडियो एक नया कैलेंडर ऐप दिखाता है कि एक अनुस्मारक सेट करने के लिए आसान विकल्पों के साथ और इसी तरह, एक नया घड़ी ऐप अलार्म सेट करने के लिए आसान विकल्पों के साथ भी दिखाई देता है।

एंड्रॉइड पी रिलीज की तारीख

मार्च 2018 के दौरान कभी-कभी एंड्रॉइड 9.0 या एंड्रॉइड पीओ को अनावरण करने की संभावना है, और यह संभवतः पहले एक डेवलपर पूर्वावलोकन होगा। कुछ बीटा संस्करणों के बाद, एंड्रॉइड पी का अंतिम रिलीज अगस्त 2018 में होने की उम्मीद है। यह एंड्रॉइड 8.0 के शेड्यूल के समान है एंड्रॉइड ओरेओ को अगस्त 2017 में लॉन्च किया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here