आईफोन निर्माता कंपनी एप्पल टैबलेट की मार्केट चालू रखने वाली अकेली कंपनी बची है एप्पल ने 2017 में दो नए टैबलेट लॉन्च किये थे आईपैड प्रो को प्रीमियम टैबलेट सेक्शनऔर आईपैड 2017 को एवरेज टैबलेट यूजर्स के लिए लॉन्च किया गया था। ऐपल ने हाल ही में दावा किया है कि कंपनी ने इस साल की हर तिमाही में 10 मिलियन यूनिट टैबलेट को निर्यात किया है। अब ऐपल ने ऐलान किया है कि अपने यूजर्स के लिए जल्द ही वह बजट आईपैड बनाएगी जिसकी कीमत करीब 16,000 रुपए के लगभग होगी।

रिपोर्ट्स के अनुसार एप्पल इस समय आईपैड पर काम कर रही है इस आईपैड की कीमत 259 डॉलर यानी की 16,000 के आस-पास होगी रिपोर्ट्स के मुताबिक ये आईपैड इस समय मार्केट में आने वाले सस्ते आईपैड से काफी दमदार फीचर्स के साथ आएगा। ऐपल का ये बजट आईपैड 9.7 इंच का होगा। इस आईपैड को 2018 के मध्य में लॉन्च किया जा सकता है।

अगर ऐपल का ये आईपैड लॉन्च होता है, तो ये टैबलेट मार्केट में पहले से ही मौजूद ब्रांड सैमसंग और लेनोवो को कड़ी टक्कर देगा। ऐपल के बजट आईपैड में आईपैड 2017 के कुछ फीचर्स शामिल हो सकते हैं। बता दें कि अभी आईपैड 2017 28,000 रुपए कीमत के साथ मार्केट में उपलब्ध है।

ऐपल ने इस साल सितंबर में अपनी दसवीं एनिवर्सिरी पर नेक्स्ट जनरेशन के आईफोन आईफोन 8 , आईफोन प्लस 8 और आईफोन एक्स पेश किए थे। आईफोन के अलावा कंपनी ने ऐपल टीवी और स्मार्ट वॉच भी पेश की थीं। कंपनी ने आईफोन एक्स को फ्लैगिशिप फीचर्स के साथ लॉन्च किया है। इंडिया में ये सभी आईफोन ओपन सेल के लिए उपलब्ध हो चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here