आज आपको हम ऐसे एप्स की जानकारी देंगे जिससे आप अपनी फोटो को एडिट कर सकते है और अपनी फोटो को आकर्षक बने सकते है

गूगल स्नेपसीड 

स्मार्टफ़ोन को टचिंग देने के लिए स्नैपसीड इस साल का बेहतर एप्प साबित हुआ है या एडिटर एप्प iOS और एंड्रायड दोनों में उपलब्ध है  यह सभी फुली कस्टमाइजेबल हैं एक बार इन्हें इस्तेमाल करके आप फोटो में बेहतर नतीजे पा सकते हैं।

एडोब फोटोशॉप एक्सप्रेस

आगे आप फोटो को पंच करना चाहते है फोटोशॉप एक्सप्रेस बेस्ट एप्प हैं इसके जरिए फोटो में लुक्स को फिल्टर्स और इफेक्ट को कंट्रोल करके कर सकते हैं वहीं ज्यादा तर लुक्स को विचित्र, सबसे सूक्ष्म, फ्लैटरिंग इफेक्ट्स, से अपनी तस्वीरों को नया रूप दे सकते हैं। इसमें करीब 11 मैनुअल एडिटिंग टूल्स हैं, जैसे एक्सपोजर, डिफोग और हाइलाइट्स शामिल हैं। इसके साथ ही इसमें ब्लेमिश रिमोवल, रेड आई रिडक्शन और फ्रैम के कई वेराइटी उपलब्ध हैं। यह एप एंड्रायड और iOS दोनों में उपलब्ध है।

एनलाइट

फोटो एडिटिंग के लिए सबसे बेहतर एप्प है आपको बता दे की यह एप्प सिर्फ ios में उपलब्ध है फोटो को लेफ्ट और राइट में खींच सकते हैं। वहीं इसमें मौजूद रेडियल फिल्टर्स की मदद से फ्रेम एरिया का एडजस्ट कर सकते हैं। इसके साथ ही इसमें तीन ग्रेडुएट फिल्टर – रेडिअल, लीनियर और मिरर दिए गए हैं जिनकी मदद से मास्क फीचर को इस्तेमाल कर सकते हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here