ताइवान की कंपनी आसुस ने अपने जेनफोन लाइव ZB501KL की कीमतों में कटौती कर दी है। कंपनी ने यह फोन इसी साल मई में लॉन्‍च किया था। अब इस फोन की कीमत 7,999 रुपए हो गई है। कंपनी ने इस फोन को 9,999 रुपए में लॉन्‍च किया था। लेकिन कुछ समय के बाद ही इसकी कीमत 8,999 रुपए कर दी थी। फोन की कीमत घटाकर कंपनी की कोशिश माइक्रोमैक्‍स और शओमी जैसी कंपनियों से मुकाबला करना है। इस फोन को दुनिया की पहली लाइव स्ट्रीमिंग ब्यूटिफिकेशन तकनीक के साथ पेश किया गया था। ब्यूटीलाइव ऐप एक लाइव स्ट्रीमिंग ऐप है जिससे रियल-टाइम में ही दाग-धब्बों को दूर किया जा सकता है। यह फ़ीचर ख़ासतौर पर उस समय काम आएगा जब फेसबुक, यूट्यूब जैसी दूसरी सोशल मीडिया साइट पर लाइव स्ट्रीमिंग की जा रही हो।

Image result for आसुस जेनफोन लाइव

आसुस जेनफोन लाइव ZB501KL एंड्रॉयड 6.0 मार्शमैलो आधारित ज़ेनयूआई 3.5 पर चलता है। इसमें 5 इंच का एचडी आईपीएस डिस्प्ले है। इसका स्‍क्रीन रिजोल्‍यूशन 720×1280 पिक्सल है। डिस्प्ले 75 प्रतिशत स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो और ब्लूलाइट फिल्टर फ़ीचर के साथ आता है। इस फोन में क्वाड-कोर क्वालकॉम प्रोसेसर है। फोन में 2 जीबी रैम है। फोन में 16 जीबी की इनबिल्‍ट मैमोरी दी गई है। यूजर के पास मैमोरी को माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 128 जीबी तक बढ़ाने का विकल्‍प दिया गया है।

Image result for आसुस जेनफोन लाइव

फज्ञेन के कैमरे की बात करें तो इसमें 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। फ्रंट कैमरे में लो लाइट, मैनुअल मोड, नाइट और सेल्फी मोड हैं। हाइब्रिड डुअल सिम सेटअप के साथ आने वाले जेनफोन लाइव फोन में 4जी वीओएलटीई, वाई-फाई 802.11 बी/जी/एन, ब्लूटूथ वी4.0, एफएम रेडियो और जीपीएस/ ए-जीपीएस कनेक्टिविटी फ़ीचर दिए गए हैं। हैंडसेट को पावर देने के लिए 2650 एमएएच की नॉन-रिमूवेबल बैटरी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here