फरवरी में असूस ने मोबाइल वर्ल्ड कॉन्ग्रेस के दौरान असूस ने ज़ेनफोन 5 सीरीज का प्रदर्शन किया था। बेहतरीन स्पेसिफिकेशन और नॉच डिसप्ले के साथ पेश किए गए इन फोंस को लेकर काफी चर्चा भी होने लगी थी। हालांकि कंपनी ने उस वक्त तक फोन के लॉन्च डेट के बारे में कोई खुलासा नहीं किया था।

आज फोन के लॉन्च डेट की जानकारी आ गई है। 12 अप्रैल को इसे लॉन्च किया जाएगा। हालांकि शुरुआत इसकी चीन से होने वाली है। भारत के बारे में फिलहाल कोई सूचना तो नहीं है लेकिन आशा है कि अप्रैल के अंत तक इसे लॉन्च किया जाए।

Related image

एक चीने वेइबो यूजर द्वारा असूस के इस इवेंट की इनवाइट शेयर किया गया है जिसमें कंपनी ने स्पष्ट तौर पर ज़ेनफोन 5 का जिक्र किया है। इसके साथ ही इनवाइट में कंपनी ने डुअल लेंस और एआई फीचर का भी जिक्र किया है।

जहां तक असूस ज़ेनफोन 5 के फीचर्स की बात है तो इस बारे में कंपनी ने पहले ही जानकारी दे दी है। खास बात यह कही जा सकती है कि इस फोन में बेज़ल लेस डिसप्ले के साथ आईफोन 10 की तरह नॉच स्क्रीन का उपयोग किया गया है।

Related image

असूस ज़ेनफोन 5 में 6.2 इंच की फुल एचडी प्लस 2.5 डी कर्व्ड आईपीस डिसप्ले है दिया गया है। जहां आज 18:9 आसपेक्ट रेशियो वाले बेज़ल लेस स्क्रीन आ रहे हैं। इस फोन में 19:9 आसपेक्ट रेशियो वाला डिसप्ले दिया गया है। फोन में 12 मेगापिक्सल का डुअल रियर कैमरा दिया गया है और बेहतर फोटोग्राफी के लिए आईएमएक्स 363 सोनी सेंसर का उपयोग किया गया है। इसमें एक साधारण सेंसर है जबकि दूसरा वाइड एंगल वाला है। फोन में आॅटो नाइट एचडीआर और पोट्रेट मोड जैसे आॅप्शन मिलेंगे।

असूस ज़ेनफोन 5 में कैमरे के साथ 16 एआई सेंस डिटेक्शन है जो बैकग्राउंड, रंग और नेचर देखकर खुद की रंगों को अडजस्ट कर देता है। फोन का सेल्फी कैमरा 8 मेगापिक्सल का है। अच्छी सेल्फी के लिए इसमें पिक्सलमास्टर फीचर है।

Related image

असूस ज़ेनफोन 5 क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 636 चिपसेट पर कार्य करता है और इसमें 1.8 गीगाहट्र्ज का आॅक्टाकोर प्रोसेसर मिलेगा। इसके साथ ही ग्राफिक्स के लिए एड्रीनो 509 जीपीयू है। कंपनी ने इसे 4 जीबी और 6 जीबी मैमोरी वेरियंट में पेश किया है। वहीं इनबिल्ट मैमोरी 64 जीबी है।

फोन में आपको फिंगरप्रिंट स्कैनर के अलावा फेसअनलॉक भी है। रही बात डाटा व कनेक्टिविटी की तो दोहरा सिम आधारित असूस ज़ेनफोन 5 में 4जी वोएलटीई के साथ आपको वाईफाई, ब्लूटूथ के अलावा एनएफसी और यूएसबी टाइप सी मिलेगा। म्यूजिक के लिए इसमें डीटीएस साउंड है जो लाउडस्पीकर पर भी तेज और अच्छी क्वालिटी का साउंड देने में सक्षम है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here