स्वदेशी का नारा बुलंद करके बाबा रामदेव ने अंतर्राष्ट्रीय कंपनियों को भी टक्कर दे चुके है अब बाबा रामदेव तकनीक जगत अंतर्राष्ट्रीय कंपनियों को बहुत बड़ी टक्कर दे रहे है अभी दो दिन पहले ही खबर आयी थी की बाबा रामदेव ने पतंजलि सिम कार्ड लॉन्च कर दिया है अब एक बार फिर से एक बड़ी खबर सामने आयी है की पतंजलि ने व्हाट्स एप को टक्कर देने के लिए किंभो ऐप पेश किया है ये किंभो ऐप एक मैसेजिंग एप है ऐप लॉन्च के साथ ही उन्होंने इसका टैकलाइन भी पेश किया है जिसमें उन्होंने अब भारत बोलेगा का स्लोगन दिया है।

पतंजलि का सिम फिलहाल कंपनी के कर्मचारियों के लिए है। वहीं इस ऐप का उपयोग कोई भी कर सकता है। किंभो एप को गूगल प्ले स्टोर पर लिस्ट कर दिया गया है जहां से आप फ्री में ऐप डाउनलोड कर सकते हैं।

सिम के बाद बाबा रामदेव ने लॉन्च किया किंभो ऐप, अब स्वदेशी कंपनी देगी व्हाट्सऐप को कड़ी टक्कर

ऐप लॉन्च के महज 24 घंटे में ही यह गूगल प्लसे स्टोर से 50 हजार से ज्यादा डाउनलोड हो चुका था। इस मैसेंजर ऐप का लोगो भी बहुत हद तक व्हाट्सऐप के समान ही है। हालांकि अब इसमें व्हाट्सऐप के समान फीचर्स नहीं है लेकिन इंस्टेंट मैसेजिंग का लाभ लिया जा सकता है। अच्छी बात यह कही जा सकती है कि आप मैसेज के साथ ही वीडियो, फोटो, डूडल लोकेशन, कॉन्टैक्ट आदी को शेयर कर सकते हैं।

इससे पहले बाबा रामदेव ने बीएसएनएल पतंजलि सिम पेश किया था जिसके तहत यूजर्स को सिम के साथ ही 5 लाख रुपये का जीवन बीमा और 2.5 लाख रुपये का स्वास्थ्य बीमा कवर भी दिया जा रहा है। वहीं पतंजलि सिम का यूज़ करने वाले ग्राहकों को पतंजलि ब्रांड का कोई भी सामान खरीदने पर 10 प्रतिशत की अतिरिक्त छूट भी प्राप्त होगी

पतंजलि के नयी सिम को बीएसएनल के 144 रुपये के साथ पेश किया गया है जिसे पतंजलि बीएसएनल नाम दिया गया है आपको बता दे की इस प्लान की वैद्यता 30 दिन की है इसमें यूज़र्स को 2 जीबी डेटा मिलेगा पूरे देश में अनलिमिटेड वॉयस कॉल प्राप्त होगा। इसके साथ ही प्लान में 100 एसएमएस भी दिए जाएंगे।

जो ग्राहक लंबी वैलिडिटी के प्लान्स चाहते हैं उनके लिए भी 792 रुपये और 1584 रुपये के प्लान भी पेश किए गए हैं जो क्रमश: 180 दिन तथा 365 दिन की वैलिडिटी के साथ आते है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here