देश की सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी एयरटेल अपने प्लान्स और ऑफर के जरिये टेलिकॉम बाजार में अपनी मजबूती बनाई रखी है. टेलिकॉम बाजार में एयरटेल समय-समय पर अपने टैरिफ प्लान्स पेश करती रहती है. अब एक बार फिर अपने पुराने प्लान को अपडेट कर एयरटेल जियो, वोडाफोन व आइडिया जैसी कंपनियों को टक्कर देने दो कदम आगे आई है। एयरटेल अब अपने प्लान में एक महीने के लिए 90 जीबी 4जी डाटा दे रही है।

एयरटेल की तरफ से माय प्लान इनफिनिटी के तहत 649 रुपये का प्लान पेश किया गया है. आपको बता दे की ये प्लान पोस्ट-पेड यूज़र्स के लिए है. आपको बता दे की इस प्लान में पहले यूज़र्स को बिलिंग साइकिल यानी की एक महीने में 50 जीबी डेटा दिया जाता था. जो 4जी और 3जी यूज़र्स के लिए था. अब इसी प्लान को अपग्रेट करके इस प्लान में यूज़र्स को 90 जीबी डेटा मिलेगा।

एयरटेल का यह 90 जीबी डाटा रोल ओवर की सुविधा के साथ आता है। यानी एक महीने में पूरा 90 जीबी इस्तेमाल न होने पर बचा हुआ डाटा अगले महीने के ​90 जीबी डाटा में जुड़ जाएगा। इंटरनेट डाटा के साथ ही इस प्लान में पूरे महीने के लिए मुफ्त नेशनल वॉयस कॉल मिलती हैं जो रोमिंग के दौरान भी कार्य करती है। वहीं इसके साथ साथ एयरटेल अपने प्लान में हर दिन 100एसएमएस भी दे रहा है।

आपको बता दें कि इसी हफ्ते ट्राई की एक रिपोर्ट सामनें आई थी जिसमें अप्रैल महीने में विभिन्न टेलीकॉम कंपनियों द्वारा जोड़े गए सब्सक्राइबर्स की गिनती थी। इस रिपोर्ट में बताया गया था कि अप्रैल महीने में जियो ने 96 लाख सब्सक्राइबर्स जोड़े थे। वहीं इस लिस्ट में आइडिया द्वारा 55 लाख सब्सक्राइबर्स जोड़े जाने के बाद एयरटेल 45 लाख सब्सक्राइबर्स की गिनती के साथ तीसरे नंबर पर आई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here