भारत में इस समय टेलिकॉम कंपनियों के बीच जो वॉर चल रहा है। वो अपने आप में एक रिकॉर्ड बन चुका है हर दिन कोई न कोई कंपनी प्लान लॉन्च हो रहा है। जिससे दूसरी कंपनी उससे अच्छा प्लान लॉन्च कर रही है। इन सब में यूज़र्स को बढ़ती कीमत के टॉकटाइम और डेटा प्लान से थोड़ी राहत मिल गयी।

इसी क्रम में पब्लिक सेक्टर की टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल एक बार फिर अपने यूजर्स के लिए नए प्लान के साथ तैयार है। बीएसएनएल सिर्फ 7 रुपए में अपने यूजर्स को 60 रुपए का टॉक टाइम और 500 एमबी डेटा दे रही है।

जैसा की आप सभी को पता है की टेलिकॉम कंपनियों के बीच डेटा वॉर रिलायंस जियो आने के बाद शुरू हुई है। अब कुछ कम्पनियाँ  नए ग्राहक को लुभाने में लगी हुई है वही कुछ कम्पनियाँ अपने कस्टमर को बचाने में लगी हुई है।

हाल ही में रिलायंस जियो ने ऐलान किया था की वह अपनी डेटा सर्विस बंद करने जा रहा है। और यूज़र्स अपना सिम किसी और नेटवर्क पर पोर्ट करा सकते है।

बीएसएनल ग्राहक को लुभाने के लिए सबसे सस्ता प्लान पेश किया है। जिसमे यूज़र्स को 7 रुपये में 60 रुपये का टॉकटाइम और 500 एमबी डेटा मिलेगा। इस प्लान की वैद्यता 28 की होगी।

हालांकि आपको बता दें कि ये प्लान सिर्फ मोबाइल नंबर पोर्टेबलिटी के लिए जरिए बीएसएनएल में आने वाले ग्राहकों के लिए ही है, ना कि बीएसएनएल नेटवर्क ज्वाइन करने वाले सभी नए ग्राहकों के लिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here