भारतीय टेलिकॉम कंपनियां इस समय हर रोज नए प्लान पेश कर रही है और अपने पिछले प्लान में बदलाव कर रही है भारतीय टेलिकॉम कंपनियों के इस डेटा वॉर में न सिर्फ प्राइवेट सेक्टर की कंपनी बल्कि पब्लिक सेक्टर की कंपनी बीएसएनल कंपनी भी आ चुकी है

बीएसएनएल ने हाल ही में अपने प्रीपेड इंटरनेट प्लान में बदलाव करते हुए इसे पहले से ज्यादा किफायती बना दिया है। बीएसएनएल ने 187 रुपए का डेटा प्लान पेश किया है, जो एयरटेल और रिलायंस जियो के प्लान को कड़ी टक्कर दे सकता है।

बीएसएनल का 187 रुपये वाला प्लान 

बीएसएनएल का 187 रुपए का प्लान-

बीएसएनल अपने 187 रुपये वाले प्लान में यूज़र्स को हर रोज 1जीबी डेटा और अनलिमिटेड कालिंग और एसटीडी कॉल दे रही थी अब कंपनी ने इस प्लान में अनलिमिटेड नेशनल रोमिंग इनकमिंग और आउटगोइंग कॉल को भी शामिल कर दिया है। इसके अलावा इस प्लान में फ्री कॉल ट्यून दिया जा रहा है। इस प्लान की वैद्यता 28 दिनों की है।

इन कंपनियों से होगा मुकाबला 

बीएसएनल के इस प्लान का मुकाबला एयरटेल के 179 रुपये वाले प्लान , वोडाफोन के 199 रुपये वाले प्लान और रिलायंस जियो के 149 रुपये वाले प्लान से मुकाबला होगा

वोडाफोन का 199 रुपये वाला प्लान 

Image result for वोडाफोन

वोडाफोन के 199 रुपए वाले प्लान में 28 दिनों के लिए रोजाना 1जीबी डाटा 4जी/3जी डेटा मिलेगा। इसके अलावा हर रोज 250 मिनट फ्री में कॉल, हफ्ते में 1,000 मिनट फ्री में कॉल मिलेंगे। इसके बाद 30 पैसा प्रति मिनट चार्ज लगेगा।

एयरटेल का 179 रुपये वाला प्लान

Related image

एयरटेल के 179 रुपए वाले प्लान में अनलिमिटेड (लोकल और एसटीडी) कॉल के साथ अनलिमिटेड इनकमिंग कॉल, अनलिमिटेड एसएमएस और 1जीबी डाटा 4जी/3जी डेटा देगा। इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिनों के लिए है।

रिलायंस जियो का 149 रुपये वाला प्लान 

Image result for रिलायंस जिओ

जियो का इस प्लान में 4.2जीबी डेटा, अनलिमिटेड वॉयस कॉल, मुफ्त नेशनल रोमिंग 300 एसएमएस भी मिलेगा। इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिनों की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here