मई महीने की शुरुवात में एक खबर आयी थी की भारत की सरकारी टेलिकॉम कंपनी बीएसएनल ने 4जी सिम अपग्रेडेशन प्रोग्राम शुरू कर दिया है जिसमे 20 देकर सिम को 3 जी से 4 जी में बदला जा सकता है बीएसएनल के इस कदम से ये तो साफ़ हो गया है की कंपनी जल्द ही पूरे देश में 4 जी सर्विस की शुरुवात करने वाली है आपको बता दे जियो और एयरटेल को टककर देने के लिए बीएसएनल ने एक और नया प्लान पेश किया है जो सिर्फ 98 रुपये 39 जीबी डेटा दिया जा रहा है

बीएसएनएल की ओर से 98 रुपये का यह नया पैक प्रीपेड यूजर्स के लिए पेश किया गया है। कंपनी ने इस नए प्लान को ‘डाटा सुनामी’ नाम दिया है। यह प्लान 26 दिनों की वेलिडिटी के साथ आता है। कंपनी की ओर से 26 दिनों तक हर दिन 1.5 जीबी डाटा दिया जा रहा है। यानि यूजर्स को 26 दिनों के लिए कुल 39 जीबी डाटा प्राप्त होगा। कंपनी की ओर से यह प्लान पूरे देश में लागू कर दिया गया है। तथा यूजर्स 98 रुपये में प्रतिदिन 1.5 जीबी डाटा का यूज़ 3जी नेटवर्क पर कर स​कते हैं।

बीएसएनएल का यह प्लान इसलिए भी खास माना जा रहा है कि क्योंकि प्रति जीबी डाटा की बात करें तो इस प्लान में यूजर्स को 1जीबी डाटा के लिए सिर्फ 2.51 रुपये का शुल्क चुकाना होगा। वर्तमान में कोई भी टेलीकॉम कंपनी इस कीमत पर इंटरनेट डाटा प्रदान नहीं कर रही है।

बीएसएनएल की तुलना अन्य कंपनियों से करें तो ​रिलायंस जियो नेटवर्क पर 1 जीबी डाटा की कीमत 3.5 रुपये पड़ रही है तथा एयरटेल उपभोक्ता 1 जीबी डाटा के लिए 5.3 रुपये का शुल्क दे रहे हैं। हालांकि जियो व एयरटेल यह डाटा 4 जी नेटवर्क पर दे रही है।

बीएसएनएल ने 118 रुपये का एक प्लान पेश किया था जिसमें 28 दिनों के लिए अनलिमिटेड लोकल, नेशनल व रोमिंग कॉल दे रही हैं जो आॅननेटवर्क व आॅफनेटवर्क दोनों पर काम करती हैं। इस प्लान में कंपनी 28 दिनों के लिए 1जीबी डाटा प्राप्त हो रहा है जो 4जी व 3जी दोनों नेटवर्क पर काम करता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here