अगर आप गूगल क्रोम का इस्तेमाल करते है , तो आपके लिए एक अच्छी खबर है गूगल ने अपने सर्च इंजन एक बड़ा बदलाव किया है। इस नए बदलाव के मुताबिक क्रोम वेबसाइट पर जबरदस्ती रिडायरेक्ट होने को रोकेगा। यानी पहले आप किसी वेबसाइट को ओपन करते थे, तो आप विज्ञापनों के लिए अचानक ही दूसरी वेबसाइट पर पहुंच जाते थे। इसी को रिडायरेक्ट कहा जाता है। कई यूजर्स को ये रिडायरेक्ट विज्ञापन काफी अनॉइंग लगते हैं। ऐसे में गूगल के नए फीचर्स में इन अनॉइंग रिडायरेक्ट ऐड्स से आपको राहत मिल जाएगी।

गूगल के मुताबिक, रिडायरेक्ट होने की वजह थर्ड पार्टी कंटेंट होता है। दरअसल वेबपेज किसी थर्ड पार्टी कंटेंट वेबसाइट या विज्ञापन पर पहुंच जाती है और हर 5 में से एक क्रोम यूजर अनचाहे कंटेंट को लेकर परेशान है। ऐसे में क्रोम 64 वर्जन में गूगल रिडायरेक्ट की इस प्रॉब्लम को हमेशा के लिए खत्म कर देगा। इस अपडेट में रिडायरेक्ट पेज पर पहुंचाने की जगह एक इनफोबार दिखाया जाएगा।

इसके साथ ही गूगल भविष्य में होने वाले अपडेट में हिडेन क्लिक को भी हटाएगा। आपको बता दें कि हिडेन क्लिक बेट वो होते हैं, जो दिखाई नहीं, देते हैं, लेकिन आप किसी वेब पेज पर कहीं भी क्लिक करें, ये आपको रिडायरेक्ट करके किसी स्पैम वेबसाइट या विज्ञापन पर पहुंचा देत हैं। गूगल इस तरह के रिडायरेक्ट प्रॉब्लम्स को भी खत्म कर रहा है।

गूगल अपने यूज़र्स से मिलने वाले फीडबैक आधार पर काम कर रहा है। ये बदलाव गूगल के 64 और 65 वर्जन में कर रहा है। गूगल में यूज़र्स को थर्ड पार्टी से राहत मिलेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here