कम्प्यूटर इलेक्ट्रॉनिक कंपनी डेल ने अपने यूज़र्स के लिए दमदार लैपटॉप पेश किया है कंपनी ने इस लॅपटॉप का नाम डेल एक्सपीएस 13 रखा है कंपनी ने इस लैपटॉप को कंज्यूमर इलैक्ट्रॉनिक्स शो (सीईएस) 2018 से ठीक पहले लॉन्च कर दिया है। डेल एक्सपीएस 13 लैपटॉप के खास फीचर की बात करें, तो इसमें 4के डिस्प्ले दी गई है।

इसके अलावा ये लैपटॉप 8 जनरेशन इंटेल कोर आई 5 (कोर आई 5-8250 यू) और कोर आई 7 (कोर आई 7-8550 यू) प्रोसेसर्स से लैस है। इस लैपटॉप से किसी भी तरह के मार्क और धब्बों को आसानी से निकाला जा सकता है। कंपनी ने इस लैपटॉप को 999.99 डॉलर यानी करीब 63,374 रुपए कीमत के साथ लॉन्च किया है। आइए जानते हैं डेल के इस लैपटॉप के स्पेक्स औऱ फीचर्स के बारे में।

डेल एक्सपीएस 13 लैपटॉप में 13 इंच का इंफिनिटी एज डिसप्ले गया है, जो 4के स्क्रीन रिजॉल्यूशन के साथ आता है। इस डिसप्ले को 11 इंच के फ्रेम में फिट किया गया है। कंपनी ने इस लैपटॉप को लॉन्च करते हुए कहा कि वह जानते हैं कि यूजर्स अपने लैपटॉप के लुक का ध्यान रखते हैं। इसी वजह से इस लैपटॉप को मार्क रेसिस्टेंस बनाया गया है। कंपनी का कहना है कि इसपर से पैन आदि के निशान या अन्य धब्बों को आसानी से हटाया जा सकता है।

इसके साथ ही डेल एक्सपीएस 13 ग्लास फाइबर मैटेरियर के साथ आता है, जिससे लैपटॉप की हीटिंग प्रॉब्लम को खत्म किया जा सके। अगर फीचर की बात करें तो इस लैपटॉप में 8 जनरेशन इंटेल कोर आई 5 (कोर आई 5-8250 यू) और कोर (कोर आई 7-8550 यू) प्रोसेसर्स दिए गए हैं, जिससे यूजर्स को बेस्ट परफॉर्मेंस मिलते हैं। ये लैपटॉप विंडोज 10 ऑपरेटिंग सिस्टम पर बेस्ड है।

डेल एक्सपीएस 13 में डेटा स्टोरेज के लिए 1 टीबी की एसएसडी स्टोरेज दिया गया है। बैटरी बैकअप की बात करें तो कंपनी का दावा है कि ये लैपटॉप फुल एचडी रिजॉल्यूशन के साथ 30 घंटे तक चलेगा। इसके साथ ही यूएचडी रेज्योलेशन के साथ 11 घंटे का बैटरी बैकअप देगी। इसमें यूएसबी टाइप- ए से लेकर यूएसबी टाइप-सी पोर्ट दिए हैं। पावर बटन में वॉयस, टच और फेशियल रेक्गोनिशन क्षमता के साथ एक ऑप्शनल फिंगरप्रिंट रीडर भी दिया गया है।

आपको बता दे की अगर आप ये लैपटॉप खरीदने की सोच रहे है तो ये अभी भारत में सेल के लिए उपलभ्द नहीं है यह लैपटॉप अभी अमेरिका में सेल के लिए उपलब्ध है

कंपनी ने अभी कोई जानकारी नहीं दी है की ये लैपटॉप कब भारत में सेल के लिए उपलब्ध होगा भारतीय में इसकी कीमत या उपलब्धता को लेकर कंपनी ने कोई जानकारी नहीं दी है। डेल एक्सपीएस 13 लैपटॉप के साथ ही कंपनी ने इसका एक Unbuntu एडिशन भी पेश किया है। इसकी कीमत 949.99 डॉलर यानी करीब 60,206 रुपए है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here