स्मार्टफोन यूज करने वाले लोगों के लिए सबसे ज्यादा जरूरी होती है। फोन की बैटरी की वह कितना चलती है। वही स्मार्ट फोन को चार्ज करने का हमारा तरीका भी यह बात तय करता है कि बैटरी कितनी चलेगी। आज हम आपको कुछ ऐसी गलतियों के बारे में बताएंगे। जो कि लोग फोन चार्ज करते वक़्त अक्सर जरूर करते हैं।

Related image

  • बहुत बार लोग अपने फोन को किसी दूसरे फोन के चार्जर से चार्ज करने लगते हैं। जबकि आपको अपना स्मार्टफोन आपके स्मार्टफोन के साथ आए चार्जर के साथ ही चार्ज करना चाहिए। वहीं अगर आप कोई दूसरा चार्जर यूज करते हैं। तो उस चार्जर से आपके स्मार्टफोन की बैटरी जल्दी खराब हो सकती है।
  • वही जब आप अपना फोन को चार्जिंग पर लगाएं तो अपने स्मार्टफोन पर लगे हुए कवर को उतार दें। क्योंकि बहुत बार ऐसा होता है कि कवर की वजह से चार्जिंग पिन ठीक से लग नहीं पाती है। इसके अलावा चार्जिंग पर लगे हुए हमारा फोन गर्म भी हो जाता है। इसलिए जब आप फोन को चार्ज करें तो कवर उतार दें। तो बेहतर है।

Related image

  • बहुत से ऐसे लोग होते हैं जो कि रात को सोते वक़्त अपने फोन को चार्जिंग पर लगा कर सो जाते हैं। कभी भी पूरी रात फोन को चार्ज नहीं करना चाहिए। दरअसल ओवर चार्जिंग हो जाने की वजह से बैटरी की लाइफ बेहद कम हो जाती है। और वही फोन को हमेशा कभी भी 100 परसेंट चार्ज करना जरूरी नहीं है। हमेशा कोशिश करे कि फोन 80 से 90 पर्सेंट के बीच में ही चार्ज हो।
  • बहुत से लोग अपने फोन की बैटरी बचाने के लिए तरह-तरह के एप्स यूज करते हैं। आप इन थर्ड पार्टी ऐप से जरूर बचें। क्योंकि यह ऐप आप के स्मार्टफोन के बैकग्राउंड में चलती रहती हैं। और आपकी बैटरी और मेमोरी दोनों की खपत करती रहती हैं।
  • आप अपने फोन को चार्जिंग पर उस समय लगाएं। जब आपके फोन की बैटरी 20 परसेंट के करीब रह जाए। और हमेशा उस तरह के पावर बैंक को उपयोग करें। जो कि आपके स्मार्टफोन की बैटरी के लिए सबसे बेहतर हो।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here