जब से हमारे बीच कंप्यूटर लोकप्रिय हुआ है। तब से ई-मेल हमारे बीच जगह बना ली है। शुरू से ही ई-मेल को मैसेज का सबसे अच्छा साधन माना जाता है  देश में लगभग सभी जगह ई-मेल का उपयोग होता है।

एक रिपोर्ट के मुताबिक ई-मेल यूज़र्स साइबर अटैक का सबसे अधिक खतरा होता है। अगर आप भी ई-मेल यूज़र है तो आपको भी सावधान रहने की आवश्यकता है। आज हम आपके लिए लाये है। इस के बारे जानकारी।

  • आपको बता दे की ई-मेल यूज़ करने वालो को ई- मेल माध्यम से साइबर हमले होने का सबसे अधिक खतरा होता है।
  • रिपोर्ट की माने तो ईमेल यूजर्स को सावधान रहने की सबसे अधिक आवश्यकता है। प्रत्येक नौ यूजर में से एक यूजर को 2017 की पहली छमाही में इस तरह के ईमेल मिले। मित्रों इसका खुलासा साइबर सुरक्षा करने वाली एक कंपनी सीमेनटेक के द्वारा एक रिपोर्ट ‘ईमेल थ्रेट्स 2017’ में किया गया है।
  • रिपोर्ट्स के अनुसार 2017 की पहली छमाही में स्पैम दर 54 फीसदी के आंकड़े तक पहुँच गयी है। जिससे यह पता चलता है कि एक साल की तुलना में आपके पास हर महीने 11 स्पैम ईमेल तक आ रही हैं।
  • रिपोर्ट्स में बताया गया है कि स्कैमर्स किसी कंपनी के अन्दर या प्रशासनिक चेन के अंदर किसी व्यक्ति का प्रतिरूप तैयार करते हैं। और यूजर के पैसे निकालने या संवेदनशील जानकारी जाने की कोशिश करते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here