अब तक आपने सर्च इंजन गूगल का इस्‍तेमाल सिर्फ कोई जानकारी खोजने के लिए किया होगा लेकिन क्‍या आप जानते हैं कि आप गूगल से एक्‍स्‍ट्रा इनकम भी कमा सकते हैं।

हम आपको ऐसी तीन चीज़ों के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे आप गूगल के लिए काम कर पैसे कमा सकते हैं। खाली समय में जब चाहें इस काम को आप कर सकते हैं।

गूगल से कमाना 

गूगल को राय देकर

जुलाई में गूगल ने भारत में गूगल ओपिनियन रिवॉर्ड्स लॉन्‍च किया है। इस पर कुछ सर्वे के लिए आपको अपनी राय देनी होगी और इसके बदले में आपको हर एक सर्वे पर 10 रुपए मिलेंगें।

इस ऐप को करें डाउनलोड

स्‍क्रीनवाइज़ मीडिया पैनल ऐप को अपने फोन में रखकर कर इसे साइन अप करने पर ही 300 रुपए मिलेंगें। इसमें हर महीने 10-10 रुपए की बढ़ोत्तरी होती जाएगी। इस ऐप के ज़रिए गूगल आपको ट्रैक करता है कि आप किन साइट्स पर जा रहे हैं और क्‍या सर्च कर रहे हैं।

गूगल मैप्‍स पर करें फोटो अपलोड

गूगल मैप्‍स गाइड के ज़रिए आपको गूगल मैप्‍स के कुछ सवालों का जवाब देना होता है। इसके अलावा दूसरों को गाइड करने के लिए आप मार्केट प्‍लेस के फोटो और रिव्‍यू भी अपलोड कर सकते हैं। किसी नई जगह को सार्वजनिक करने पर आपको एक्‍सेस मिलेगी। टॉप लोकल गाइड्स को ओला सेलेक्‍ट एक्‍ससे कूपन भी दिया जाएगा। इसके ज़रिए आप ओला की प्राइम कार को कम किराए पर बुक कर सकते हैं। इसके साथ ही आपको ओला एयरपोर्ट लाउंज एक्‍ससे भी मिलेगा लेकिन इसके लिए आपको 539 रुपए देने पड़ते हैं।

तो दोस्‍तों, इस तरह से गूगल से कमाना आसान है – इन आसान तरीकों से घर बैठे ही आप एक्‍स्‍ट्रा इनकम कर सकते हैं। इसमें पैसे बहुत ज्‍यादा तो नहीं हैं लेकिन आपकी पॉकेट मनी या आपकी छोटी-मोटी जरूरतें तो पूरी हो ही सकती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here