आप सभी लोगो ने ब्लू व्हेल गेम का नाम सुना ही होगा। जिसमे बच्चे अपने आप को घायल या खुदखुशी कर ले रहे थे। इस गेम के बाद सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक पर एक चैलेंज ट्रेंड हो रहा है। जिसके तहत बच्चे अपने घर से दो दिन के लिए ग़ायब हो जा रहे है। दरसअल फेसबुक पर 48 आवर चैलेंज वायरल हो रहा है। इस चैलेंज में बच्चे को दो दिन के लिए अपने घर से गायब रहना पड़ता है।

फेसबुक पर वायरल हो रहे इस गेम ने पैरेंट्स की चिंता बढ़ा दी है। इस चैलेंज में जो बच्चा जितना देर तक छुप रहता है यानी जिसका जितना ज्यादा स्कोर माना जाता है, वो उतना ही पॉपुलर होता है। बता दें कि सोशल मीडिया पर इस तरह के चैलेंज वायरल होने की ये कोई पहली बार घटना नहीं है। करीब दो साल पहले 72 आवर चैलेंज वायरल हुआ था, जिसमें कई बच्चे मिसिंग हुए थे।

घर से गायब हुए एक बच्चे की मां ने बताया जैसे ही हमे गायब होने की खबर मिली हमारे दिमाग में कई तरह के विचार आने लगे। हमे लगा की उसके साथ कुछ बुरा तो नहीं हो गया। किसी ने उसे किडनैप तो नहीं कर लिया। या उसके साथ कोई हादसा तो नहीं हो गया। सोशल मिडिया पर चल रहे है इस चैलेंज की वजह से पैरेंट्स बहुत ही चिंतित हो रहे है।

आपको याद हो कि कुछ ही दिनों पहले इंटरनेट पर ब्लू व्हेल गेम ने कई बच्चों की जान ले ली थी। इस गेम में बच्चों को खतरनाक टास्क दिए जाते थे और आखिरी टास्क खुदकुशी करने का होता था। भारत में भी इससे जुड़े कई मामले सामने आए थे, जिसके बाद सरकार ने इस गेम से जुड़ी सभी लिंक को सोशल मीडिया और इंटरनेट से हटाने के आदेश दिए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here