फेसबुक ने अपने प्लेटफार्म पर क्लिक-टू-वाट्स एप बटन लांच किया है जो विज्ञापनदाताओं को एक अरब से ज्यादा फेसबुक यूजर्स से जोड़ देगा। फेसबुक के दो अरब से ज्यादा यूजर्स हैं। कंपनी ने टेकक्रंच को शुक्रवार को बताया कि वह इस फीचर को धीरे-धीरे लागू कर रही है जिसे पहले उत्तरी और दक्षिणी अमेरिका, अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और एशिया के ज्यादातर देशों में लांच किया जाएगा।

फेसबुक के उत्पाद विपणन प्रंबधक पंचम गज्जर के हवाले से कहा गया, ज्यादातर लोग पहले से ही छोटे व्यवसायों के साथ संचार के लिए वाट्स एप का प्रयोग कर रहे हैं। यह संपर्क में रहने का तेज और आसान तरीका है।

उन्होंने कहा फेसबुक विज्ञापनों पर क्लिक-टू-वाट्स एप बटन जोड़ने से व्यवसायों के लिए अब लोगों को अपने उत्पाद से जोड़ने में आसानी होगी। फेसबुक ने कहा कि वर्तमान में 10 लाख से ज्यादा पेजों ने अपने पोस्ट्स में वाट्स एप नंबर जोड़े हैं।

फेसबुक यूजर्स के लिए यह बहुत जरूरी खबर है कि वो अपनी स्पष्ट फोटो खींचकर रख लें। क्योंकि यह कंपनी जल्द ही आपसे ऐसी फोटो मांगेगी। यह कंपनी दो अरब से ज्यादा यूजर्स की सेफ्टी को और बेहतर करने के लिए जल्द ही यूजर्स से उनकी एक फोटो अपलोड करने के लिए कहेगी। इस फोटो में आपका चेहरा स्पष्ट रूप से दिखना चाहिए जिससे कि यह सुनिश्चित किया जा सके की आप कोई रोबॉट नहीं हैं।

एक रिपोर्ट के मुताबिक सोशल मीडिया दिग्गज एक नए किस्म के कैप्चा का यूज कर रही है जो यह सुनिश्चित करता है कि फेसबुक का यूज करने वाला कोई मनुष्य है बल्कि रोबोट नहीं। हाल ही ट्विटरपर इस फेसबुक की ओर से जारी किए गए इस आइडेंटिटी टेस्ट का एक स्क्रीनशॉट शेयर किया गया।

इसमें कहा गया है कि कृपया अपना फोटो अपलोड करें जिसमें आपका चेहरा स्पष्ट रूप से दिखता हो। हम इसकी तहकीकात करेंगे और उसके बाद हमेशा के लिए इसे अपने सर्वर से डिलीट कर देंगे। इसकी पुष्टि फेसबुक भी कर चुकी है कि उसकी ओर से फोटो टेस्ट लिया जा रहा है जिसका मकसद फेसबुक पर संदिग्ध गतिविधियों की पड़ताल करना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here