सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक अपने यूज़र्स के बीच काफी प्रॉपुलर है। फेसबुक की पॉपुलरिटी का हिसाब आप इसी लगा लीजिये फेसबुक के बाद बहुत सी चैटिंग सोशल साइट आयी लेकिन फेसबुक की फैन फॉलोइंग बढ़ती जा रही है। अब आपके लिए एक ऐसी खबर है जिसे सुन कर आप आश्चर्य हो जायेंगे। आपको बता दे कि फेसबुक की इस साल की कमाई तीसरी तिमाही यानी की जुलाई , अगस्त , सितम्बर में 10.3 डॉलर पहुंच गयी है। आपको बता दे की फेसबुक अपने हर यूज़र्स से 5 डॉलर यानी की 325 रुपये तक कमा सकते है।

ऐसा हम नहीं फेसबुक खुद कह रहा है। दरसअल शेयर मार्केटिंग में फेसबुक ने कहा है की उसका मुनाफा तीसरी तिमाही में 47 परसेंट बढ़ गया है। फेसबुक ने ये भी बताया की उसकी सबसे ज्यादा कमाई अमेरिका और कनाडा में हुई है। और यहाँ पर हर यूज़र्स की कीमत 1,355 रुपये है।

आपको बता दे की फेसबुक की सबसे ज्यादा कमाई विज्ञापनों से होती है। फेसबुक अपने यूज़र्स की पसंद और नापसंद डेटा को थर्ड पार्टी कम्पनियो के साथ शेयर करती है। इसके आलावा फेसबुक स्ट्रीमिंग से भी पैसे कमा रही है।

मोबाइल वीडियो विज्ञापन के जरिए भी फेसबुक की हर साल काफी कमाई हो रही है। अब ये बात कही जा सकती है कि आप फेसबुक पोस्ट लाइक करते रह गए और फेसबुक आपकी मदद से दिनोंदिन अमीर होती जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here