स्मार्टफोन और इन्टरनेट अब हर इंसान की जरुरत बन गए है हालांकि कई यूज़र्स शिकायत करते है की उनका मोबाइल डेटा नियत तिथि के पहले ही खत्म हो जाता है और उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ता है

अगर आप भी स्मार्टफोन यूज़र है तो आपकी भी यही शिकायत होगी आपका डेटा भी नियत तिथि के पहले ही ख़त्म हो जाता होगा आपको बता दे की गूगल आपकी ये परेशानी ख़त्म करने जा रहा है गूगल का Datally ऐप यूजर्स के मोबाइल में फालतू डेटा कंज्यूम होने से बचाएगा। फिलहाल इस ऐप को लॉन्च नहीं किया गया है लेकिन गूगल जल्द ही एंड्रॉयड यूजर्स के लिए इसे पेश करेगा।

Datally ऐप यूजर्स को डेटा एक्टिविटी की जानकारी देगा और बताएगा कि कौन से ऐप सबसे ज्यादा डेटा की खपत कर रहे हैं। इसके अलावा ये ऐप नजदीक वाई-फाई सजेस्ट करेगा और फालतू डेटा खर्च करने वाले ऐप पर रोक लगाएगा। इस ऐप में यूजर्स को एक बटन नजर आएगा, जो आपके मोबाइल का डेटा तभी खर्च होने देगा जब आप मोबाइल का इस्तेमाल कर रहे होंगे।

गूगल के इस डेटा सेवर ऐप के जरिए बैकग्राउंट में चलने वाले फालतू डेटा खर्च करने वाले ऐप को रोका जा सकेगा। इसके अलावा गूगल के इस ऐप में यूजर्स को पता चलेगा कि कौन सा ऐप सबसे ज्यादा डेटा खर्च कर रहा है। गूगल फिलहाल इस ऐप की टेस्टिंग फिलीपींस में कर रहा है और जल्द ही इसे एंड्राइड यूजर्स के लिए पेश किया जाएगा।

Datally ऐप के प्रोडक्ट मैनेजर जोश वुडवर्ड ने कहा ये ऐप उन देशों के लिए फायदेमंद होगा जहां डेटा सर्विस महंगी है और यूजर्स डेटा को बचाने के लिए अपने स्मार्टफोन को एयरप्लेन मोड़ पर लगाते हैं। जब उन्हें नोटिफिकेशन देखना होता तब अपने फोन का एयरप्लेन मोड़ ऑफ करते हैं, या फिर मोबाइल इंटरनेट ऑन करते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here