स्मार्टफोन यूज़र्स को अपने स्मार्टफोन में इंटरनेट इस्तेमाल करने के लिए डेटा बैलेंस रखना पड़ता है अर्थात डेटा नहीं तो इंटरनेट नहीं डेटा नही होने से यूज़र्स न ही चैटिंग कर पाते है क्यूंकि चैटिंग ऐप का इस्तेमाल करने के लिए यूज़र्स के पास डेटा बैलेंस होना चाहिए

लेकिन अब आपकी इस डेटा प्रॉब्लम को देखते हुए इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप हाइक ने नई टेक्नोलॉजी पेश की है। इस टेक्नोलॉजी में यूजर्स ऑनलाइन शॉपिंग से लेकर दोस्तों से चैटिंग तक का मजा ले सकेंगे। हालांकि इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए यूजर को 1 रुपया खर्च करना होगा।

हाईक कंपनी ने इस टेक्नोलॉजी को टोटल फीचर नाम दिया है टोटल यूएसएसडी बेस्ड टेक्नोलॉजी है, जिसका इस्तेमाल कंपनी इंटरनेट कनेक्शन के बिना डेटा ट्रांसफर करने के लिए कर रही है। इस टोटल टेक्नोलॉजी में यूजर्स बिना डेटा के भी इंटरनेट सर्फिंग कर सकेंगे। बता दें कि हाइक कंपनी का ये टोटल फीचर कुछ स्मार्टफोन में प्रीलोडेड होगा।

एक रुपये होगा खर्च 

इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए यूज़र्स को एक रुपये खर्च करना होगा जिसके बाद चैटिंग और शापिंग से लेकर बिना डेटा के यूजर्स इंटरनेट पर न्यूज भी पढ़ सकेंगे। हाइक के फाउंडर और सीईओ केविन भारती ने कहा कि टोटल फीचर में बिना डेटा खर्च किए यूजर इंटरनेट का इस्तेमाल कर सकेंगे। बता दें कि इस फीचर में हाइक ऐप का इस्तेमाल भी बिना डेटा के किया जा सकेगा।

क्या है हाइक ऐप

हाइक एक इंस्टेंट चैटिंग ऐप है, जो 11 लैंगवेज में मौजूद है। इस ऐप में यूजर्स अपने फ्रेंड्स को इनवाइट करने पर सेंडर और रिसीवर दोनों को 25 रुपए का कैशबैक प्राप्त कर सकते हैं। फ्रेंड्स इनविटेशन के जरिए यूजर्स अधिकतक 1100 रुपए तक का कैशबैक प्राप्त कर सकते हैं। हाइक मैसेंजर ऐप एंड्रॉइड और आईफोन यूजर्स के लिए उपलब्ध है। अगर आप इस ऐप को डेस्कटॉप पर डाउनलोड करना चाहते हैं तो इसका एपीके वर्जन डाउनलोड कर सकते हैं

हाइक ऐप के फीचर्स 

हाइक मैसेंजर ऐप का यूपीआई पेमेंट वॉलेट भी है। इस ऐप में यूजर्स को कैशबैक मिल जाता है। हाइक ऐप पर यूजर्स लाइव क्रिकेट स्कोर देख सकते हैं। इसके अलावा इस ऐप पर फेसबुक की तरह दोस्तों की टाइम लाइन देख सकते हैं। इस ऐप में फोटो , वीडियो , डॉक्यूमेंट और फाइल अपने कॉन्टेक्ट्स के साथ शेयर की जा सकती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here