एचएमडी ग्लोबल ने पिछले साल स्मार्टफोन मार्केट में धमाकेदार वापिसी की थी कंपनी ने मार्केट में वापिसी लेते ही सभी यूज़र्स की डिमांड और जरुरत को ध्यान में रखते हुए लगभग सभी कीमत के स्मार्टफोन मार्केट में पेश किये थे एचएमएडी ग्लोबल ने अपने ब्रांड इमेज फोन नोकिया 3310 से लेकर हाई रेंज हैंडसेट तक लॉन्च कर चुकी है।

अगर स्मार्टफोन कैटेगिरी की बात करे तो कंपनी ने हाल ही में एंट्री लेवल स्मार्टफोन नोकिया 2 पेश किया किया था जिसे नोकिया के फैंस ने बहुत ज्यादा पसंद किया था इस बार कंपनी नोकिया 2 से भी कम कीमत एक शानदार फीचर्स वाला स्मार्टफोन पेश करने जा रही है

रिपोर्ट के अनुसार एचएमडी ग्लोबल नोकिया सीरिज का अब तक का सबसे सस्ता हैंडसेट नोकिया 1 लॉन्च करने जा रही है। रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी इस फोन को एमडब्लूसी 2018 इवेंट के एक दिन पहले 25 फरवरी को लॉन्च करने जा रही है। इस फोन की बिक्री मार्च के पहले हफ्ते से शुरू हो सकती है।

आपको बता दें कि मोबाइल वर्ल्ड कॉन्ग्रेस में एचएमडी ग्लोबल अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन नोकिया 9 , नोकिया 3310 4जी , नोकिया 6 (2018) और नोकिया 7 लॉन्च करने जा रही है। एचएमडी ग्लोबल के चीफ प्रॉडक्ट ऑफिसर Juho Sarvikas ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से इस फोन के लॉन्च के लॉन्च को हिंट करते हुए एक ट्वीट किया।

फिलहाल इस फोन के बारे में ज्यादा फीचर्स की जानकारी नहीं आई है, लेकिन कहा जा रहा है कि ये फोन एंड्रॉइड ओरियो के एंट्री लेवल स्मार्टफोन वर्जन एंड्राइड गो ओएस के साथ आ सकता है। अन्य फीचर्स की बात करें तो फोन में आईपीएस डिसप्ले होगा। कहा जा रहा है कि इस फोन में 1 जीबी रैम और 8 जीबी इंटरनल स्टोरेज होगा।

नोकिया 1 पॉलीकॉर्बोनेट बॉडी के साथ आएगा। कंपनी ने इस फोन की कीमत 100 डॉलर यानी करीब 6000 रुपए में लॉन्च कर सकती है। फिलहाल भारत में इस फोन की उपलब्धता को लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है। जल्द ही हम इस जानकारी के साथ इस खबर को अपडेट करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here