टेक कंपनी आॅनर इस 15 मई को भारत में अपना नया स्मार्टफोन आॅनर 10 लॉन्च करने वाली है। लंदन में ग्लोबल ईवेंट के माध्यम से यह फोन इंडियन मार्केट में उतारा जाएगा। आॅनर 10 के लॉन्च से पहले ही अब कंपनी के एक और नए स्मार्टफोन आॅनर 7 सी की जानकारी सामनें आई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक एकआॅफिशियल वेबसाइट पर एक ऐसा पेज मिला है जिसमें आॅनर 7 सी की प्रोडक्ट मैन्युअल शामिल की गई है। इंडियन वेबसाइट पर आॅनर 7 सी के डॉक्यूमेंट देखकर यह साफ हो गया है कि कंपनी यह फोन भारत में लाने की तैयारी कर रही है और आने वाले दिनों में इसे देश में लॉन्च ​कर दिया जाएगा।

आॅनर इंडिया की वेबसाइट पर आॅनर 7 सी सर्च करने पर फोन की क्वीक स्टार्ट गाइड सामनें आ जाती है। इस गाइड को टाइटल के साथ वेबसाइट पर सेव किया गया है। गौरतलब है कि कंपनी की ओर से जहां आॅनर 7 सी के इंडिया लॉन्च को लेकर कोई भी जानकारी नहीं दी गई है वहीं वेबसाइट पर इस फोन की प्रोडक्ट मैन्युअल मिलने के बाद इस बात को नहीं नकारा जा सकता कि आॅनर 10 के कुछ दिनों बाद ही कंपनी आॅनर 7 सी स्मार्टफोन को भी देश में लॉन्च कर देगी।

आॅनर 7 सी के फीचर्स

Related image

यह फोन ट्रेंड में चल ही 18:9 आस्पेक्ट रेशियो डिसप्ले पर पेश किया गया है। इस फोन में 1440 x 720 पिक्सल रेज्ल्यूशन वाली 5.99 इंच की फुलव्यू डिसप्ले दी गई है जो 2.5 डी कर्व्ड ग्लास से प्रोटेक्टेड है। यह फोन ईएमयूआई 8.0 आधारित एंडरॉयड 8.0 ओरियो पर पेश ​हुआ है और 1.8 गीगाहर्ट्ज़ आॅक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 450 चिपसेट पर रन करता है।

कंपनी की ओर से आॅनर 7 सी के दो वेरिएंट पेश किए गए है जिनमें 3 जीबी रैम के साथ 32 जीबी मैमोरी तथा 4 जीबी रैम के साथ 64 जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी गई है। वहीं ग्राफिक्स के लिए इसमें एड्रेनो 506 जीपीयू मौजूद है। फोटोग्राफी सेग्मेंट की बात करें तो इस फोन के बैक पैनल पर जहां 13 मेगापिक्सल और 2 मेगापिक्सल का डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है वहीं सेल्फी के लिए इसमें 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मौजूद है। फोन के दोनों कैमरा सेटअप एलईडी फ्लैश से लैस हैं।

आॅनर 7 सी 4जी वोएलटीई के साथ ही बेसिक कनेक्टिविटी फीचर्स सपोर्ट करता है। आॅनर के इस फोन को जहां फेस अनलॉक फीचर से लैस किया गया है इसके बैक पैनल पर फिंगरप्रिंट सेंसर भी मौजूद है। पावर बैकअप के लिए आॅनर 7 सी में 3,000 एमएएच की बैटरी दी गई है। चीनी बाजार में यह फोन ब्लैक, गोल्ड, रेड और ब्लू कलर आॅप्शन्स में सेल के लिए उपलब्ध है। वहीं इस फोन के भारत लॉन्च के लिए अभी इंतजार करना होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here