टेक कंपनी हुआवई की सब ब्रांड कंपनी आॅनर ने पिछले महीने अपनी फ्लै​गशिप के तहत 4 कैमरा सेंसर वाला स्मार्टफोन आॅनर 9 लाइट लॉन्च किया था। यह फोन फिलहाल चीनी बाजार में ही सेल के लिए उपलब्ध है। लेकिन आॅनर कंपनी अब अपने इस शानदार फोन को भारतीय बाजार में लाने के तैयार है। आॅनर 9 लाइट इसी महीने में भारतीय बाजार में लॉन्च किया जा सकता है।

कंपनी इसी महीने अपना एक नया स्मार्टफोन भारत में लॉन्च करने वाली है और यह फोन शानदार कैमरा सेटअप से लैस होगा। कंपनी ने हालांकि इस फोन का नाम आॅफिशियली अनाउंस नहीं किया है लेकिन माना जा रहा है ​कि यह फोन आॅनर 9 लाइट ही होगा। आश्चर्य की बात यह है कि चीनी बाजार में इस फोन को 3जीबी रैम/32जीबी मैमोरी , 4जीबी रैम/32जीबी मैमोरी तथा 4जीबी रैम/64जीबी मैमोरी के तीन वेरिएंट में लॉन्च किया गया है

आॅनर 9 लाइट की सबसे बड़ी खासियत इसकी कैमरा सेग्मेंट है। इस फोन को 4 कैमरा सेंसर के साथ लॉन्च किया गया है। फोन के बैक पैनल और फ्रंट पैनल दोनों ओर डुअल ​कैमरा सेटअप दिया गया है। इन दोनों ही पैनल्स पर एक कैमरा सेंसर जहां 13 मेगापिक्सल का दिया गया है वहीं दूसरा कैमरा सेंसर 2 मेगापिक्सल का है। फोन के दोनों कैमरा सेटअप पीडीएएफ और बोफा इफेक्ट से लैस है।

फोन के अन्य स्पेसिफिकेशन्स् की बात करें तो यह फोन 18:9 आस्पेक्ट रेशियो वाली डिसप्ले पर पेश किया गया है। इस फोन में 2160 × 1080 पिक्सल रेज्ल्यूशन वाली 5.65 इंच की फुलएचडीप्लस स्क्रीन दी गई है। फोन के फ्रंट और बैक दोनों पैनल्स को खरोंचो और डेमेज से बचाने के लिए इन्हें 2.5 डी कर्व्ड ग्लास से प्रोटेक्ट किया गया है।

आॅनर 9 लाइट ईएमयूआई 8.0 आधारित एंडरॉयड 8.0 ओरियो पर पेश हुआ है तथा 2.36 गीगाहर्ट्ज़ आॅक्टा-कोर प्रोसेसर के साथ किरीन 659 चिपसेट पर रन करता है। डुअल सिम के साथ ही आॅनर 9 लाइट में 4 जी वोएलटीई, एनएफसी एवं अन्य बेसिक कनेक्टिविटी फीचर्स भी दिए गए हैं। वहीं पावर बैकअप के लिए इस फोन में पावर सेविंग फीचर के साथ 3,000 एमएएच की बैटरी दी गई है।

भारत में इस फोन को कितने वेरिएंट्स में लॉन्च किया जाएगा और इसकी कीमत क्या होगी इसके लिए कंपनी की अगली घोषणा का इंतजार करना होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here