टेक कंपनी ऑनर ने आज अंर्तराष्ट्रीय टेक मंच पर अपना लेटेस्ट स्मार्टफोन ऑनर प्ले लॉन्च कर दिया है ऑनर ने अपने इस स्मार्टफोन की शुरुवात चीनी बाजार से की है आपको बता दे की इस स्मार्टफोन की सबसे बड़ी खासियत है की इस स्मार्टफोन में जीपीयू टर्बो मौजूद है जो ग्राफिक्स प्रोसेसिंग को बेहद ही शार्प बनाते हुए फोन में पावर खपत कम करता है। आॅनर का दावा है कि जीपीयू टर्बो तकनीक के चलते आॅनर प्ले फोन ग्राफिक्स की क्षमता 60 प्रतिशत तक बढ़ेगी और बै​टरी की खपत 30 प्रतिशत तक कम रहेगी।

यह फोन 19:8 आस्पेक्ट रेशियो वाली बेजल लेस ​डिसप्ले पर पेश किया गया है जिसके उपरी ओर नॉच मौजूद है। इस फोन में मैटल यूनिबॉडी डिजाईन के साथ 6.3 इंच की बड़ी फुलएचडी प्लस डिसप्ले दी गई है। यह फोन एंडरॉयड 8.1 ओरियो आधारित ईएमयूआई 8.2 पर पेश किया गया है जिसके साथ आॅक्टाकोर प्रोसेसर व किरीन 970 चिपसेट पर रन करता है।

कंपनी की ओर से इस फोन को 4 जीबी रैम तथा 6जीबी रैम के दो वेरिएंट में लॉन्च किया गया है। दोनों ही वेरिएंट्स में 64 जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी गई है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिये बढ़ाया जा सकता है। फोटोग्राफी सेग्मेंट की बात करें तो यह फोन डुअल रियर कैमरा से लैस है। फोन के बैक पैनल पर जहां एआई त​कनीक से लैस 16 मेगापिक्सल और 2 मेगापिक्सल के दो रियर कैमरा सेंसर दिए गए हैं वहीं सेल्फी के लिए फोन में 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मौजूद है।

Image result for honor play

आॅनर प्ले में मौजूद जीपीयू टर्बो गेमिंग एक्सपीरियंस को बेहद खास बनाता है। फोन की ग्राफिक्स पावर गेम को एचडीआर का अनुभव देती है वहीं इसमें मौजूद 7.1 चैनल हाईस्टन साउंड 3डी गेम साउंड इफेक्ट देने में सक्षम है। बे​सिक कनेक्टिविटी फीचर्स के साथ ही फोन में 3,750 एमएएच की बैटरी दी गई है। चीन में यह फोन ब्लैक, ब्लू और वॉयलेट कलर वेरिएंट में लॉन्च किया गया है।

आॅनर प्ले का 4 जीबी रैम वेरिएंट वाले की कीमत 21,000 रुपये तथा 6जीबी रैम वेरिएंट वाले की कीमत 25,000 रुपये की कीमत पर लॉन्च किया गया है। वहीं आॅनर प्ले का एक स्पेशल वेरिएंट भी कंपनी ने पेश किया है जो 26,200 रुपये की कीमत पर चीन में सेल के लिए उपलब्ध होगा। आॅनर अपने इस धाकड़ स्मार्टफोन को भारत कब लाएगी इस बारें में अभी कुछ नहीं कहा जा सकता।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here