वॉयस असिसटेंट इन दिनों काफी जरुरी होते जा रहा है खासकर जब बात स्मार्टफोन की होती है तो वॉयस असिस्टेंट भी एक बड़ा रोल निभाते है गूगल का वॉयस असिस्टेंट भी पहले से कई गुना ज्यादा स्मार्ट हो चुका है

गूगल असिस्टेंट की मदद से आप अपने मोबाइल में कई काम बिना परेशानी के कर सकते है या यू कहे की बिना फोन छुए कर सकते है इस सिम्पल टास्क में आपके, ब्राउज़र ओपन करना, गाने प्ले करना, यूट्यूब वीडियो स्ट्रीम करने जैसे कई काम शामिल हैं

इतना ही नहीं गूगल असिस्टेंट की मदद से यूज़र्स अपने फोन से व्हाट्सऐप के जरिए वॉयस मैसेज भी भेज सकते हैं। गूगल असिस्टेंट इन दिनों सभी स्मार्टफोन पर दिया जाता है। इस फीचर को आप अपने होम बटन को प्रेस एक्टिवेट कर सकते हैं। आज इस आर्टिकल में हम बात करने वाले हैं एक सिंपल ट्रिक की, जिसमें आप गूगल असिस्टेंट के जरिए अपने फोन से किसी को भी व्हाट्सऐप पर वॉयस मैसेज भेज सकेंगे।

गूगल असिस्टेंट को एक्टिव करे 

गूगल असिस्टेंट को एक्टिवेट करें

अपने स्मार्टफोन में गूगल असिस्टेंट को एक्टिवेट करें और यह जरुर चेक कर लें कि गूगल असिस्टेंट आपको सुन रहा हो व कमांड लेने के लिए तैयार हो।

ओके गूगल 

व्हाट्सऐप वॉयस मैसेज

गूगल असिस्टेंट को सेटअप करने के बाद गूगल असिस्टेंट को एक्टिव करे। इसके लिए ओके गूगल कहना होगा।

व्हाट्सएप वॉयस मैसेज 

'Ok Google'

अब गूगल असिस्टेंट को एक व्हाट्सऐप वॉयस मैसेज भेजने के लिए कहें। इसके लिए आपको सिंपल फ्रेज कहना होगा, जैसे कहें ‘send a voice message to abcd’। यहां abcd से मतलब आपके कांटेक्ट नेम से है, जिसे आप मैसेज भेजना चाहते हैं।

मैसेज सेंट 

ध्यान रहे

यह करने के बाद अब गूगल असिस्टेंट आपका मैसेज उस कॉन्टेक्ट नेम पर भेज देना। और आप व्हाट्सएप पर चेक कर सकते है की मैसेज गया या नहीं।

ध्यान रहे 

मैसेज सेंट

ऐसा करने से पहले आपको बता दें कि आप व्हाट्सऐप मैसेज को तब भी भेज सकते हैं जब आपका फोन लॉक्ड हो। इसके लिए आपको फोन में व्हाट्सऐप को ओपन करके रखने की जरुरत नहीं है। अब ध्यान रखें कि आपके फोन पर गूगल असिस्टेंट एक्टिवेट हो।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here