भारत में अपनी सर्विस लॉन्च करने के साथ रिलायंस जियो ने स्मार्टफोन बाजार को पूरी तरह से बदल दिया है पहले जहाँ यूज़र को 1 जीबी के लिए 300 रुपये का रिचार्ज कराना होता है अब 28 जीबी के लिए 300 रुपये का रिचार्ज कराना होता है और उसके साथ अनलिमिटेड कॉल भी फ्री

हालांकि आपको अभी तक यही मालूम था की जियो में इंटरनेट , अनलिमिटेड कालिंग कर सकते है लेकिन आज हम आपको एक ऐसी ट्रिक बताएंगे जिकी मदद से जियो नंबर पर मुफ्त में कॉलर ट्यून लगा सकते है और इसके साथ आप हर मिनट अपनी कॉलर ट्यून सेट कर सकते है

जियो नंबर पर कॉलर ट्यून सेट

यदि आप जियो यूज़र है तो आपके लिए यह काम आसान होगा इसके लिए आपको आॅपरेटर को कोई मेल, मैसेज या कॉल करने की जरूरत नहीं है बल्कि खुद से ही इसे ​एक्टिवेट कर सकते हैं।

स्टेप 1 

इसके लिए आपको सबसे पहले अपने फोन में जियो ​म्यूजिक ऐप डाउनलोड करनी होगी

स्टेप 2 

ऐप डाउनलोड करने के बाद उसे ओपेन करें और फिर आपको अपने जियो नंबर या​ जियो आईडी से लॉगिन करना है।

स्टेप 3 

लॉगिन करने के साथ ही आपके सामने गाने खुल कर आ जाएंगे। आप जिस गाने को अपना कॉलर ट्यून बनाना चाहते हैं उसे पर क्लिक करें।

स्टेप 4 

गाना स्ट्रीम होकर बजने लगेगा। हालांकि आप चाहें तो गाने को पाउज भी कर सकते हैं।

स्टेप 5 

jio-tunes

वहीं दाईं ओर आपको तीन डॉट दिखाई देगा। उस पर क्लिक करें।

स्टेप 6 

आपके सामने कुछ आॅप्शन खुल कर आ जाएंगे। आपको नीचे स्क्रॉल करना है और सेट ऐज़ ट्यून पर क्लिक कर देना है। इसके साथ ही आपका काम हो गया।

स्टेप 7 

इतना ही नहीं आप चाहें तो जियो म्यूजिक से मुफ्त में गाने को डाउनलोड कर सकते हैं और उन गानों को भी कॉलर ट्यून में सेट कर सकते हैं।

स्टेप 8 

इसके अलावा यदि आप बज रहे गाने पर क्लिक कर देते हैं तो यह एक बड़े से विंडोज में खुल जाता है। वहीं बड़े—बड़े अक्षरों में आपके सामने सेट ऐस जियो ट्यून का विकल्प मिलेगा। बस उसे क्लिक करते ही आपका काम हो जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here