हुआवई कंपनी के लेटेस्ट स्मार्टफोन नोवा को लेकर बहुत दिनों से लीक्स सामने आ रहे है. वही अब कंपनी की ओर से इस स्मार्टफोन की लॉन्च डेट सामने आ चुकी है. हुआवई कंपनी ने इस स्मार्टफोन आने वाली 18 जुलाई को अंर्तराष्ट्रीय मंच पर लॉन्च करेगी।

हुआवई के अधिकारियों ने फोन लॉन्च की तारीख 18 जुलाई बता दी है। कंपनी का कहना है कि जल्द ही चीनी माइक्रोब्लागिंग साइट वेईबो के माध्यम से फोन के ​आॅफिशियल लॉन्च पोस्टर शेयर कर दिए जाएगे। कंपनी 18 जुलाई को शेनझेंन स्टेडियम में ईवेंट का अयोजन कर इस फोन को पहली बार टेक जगत के सामनें पेश करेगी। आपको बता दें कि इस फोन की बड़ी खासियत यह होगी कि नोवा 3 चार कैमरा सेंसर से लैस होगा।

Image result for huawei nova 3

फोन के बैक तथा फ्रंट दोनों पैनल्स पर 2-2 कैमरा सेंसर होंगे। फोन में जहां 16 मेगापिक्सल और 2 मेगापिक्सल का डुअल रियर कैमरा दिया जा सकता है वहीं सेल्फी के लिए इसमें 24 मेगापिक्ल और 2 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा सेंसर दिया जा सकता है।

इस फोन में 6.3 इंच की फुलएचडी प्लस डिसप्ले दी जा सकती है। यह फोन एंडरॉयड ओरियो आधारित होगा तथा 2.36 गीगाहर्ट्ज़ आॅक्टा-कोर प्रोसेसर पर रन करेगा। लीक के मुताबिक इस फोन में 6 जीबी की रैम मैमोरी और 64 जीबी व 128 जीबी के दो स्टोरेज आॅप्शन दिए जा सकते हैं। चर्चा है कि यह फोन ग्लास पैनल पर पेश हो सकता है तथा इसमें रियर फिंगरप्रिंट सेंसर दिया जा सकता है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here