अप्रैल माह की शुरुवार ने मोबाइल टेक् कंपनी हुआवई ने इशारा किया था की वह जल्द ही स्मार्टफोन बाजार में अपने लेटेस्ट स्मार्टफोन पी20 और पी20 प्रो को जल्द ही लॉन्च करने की योजना बना रहे है

कंपनी की ओर से हालांकि यह नहीं बताया गया था कि तीन कैमरों से लैस यह शानदार फोन कब तक इंडिया में लॉन्च किया जाएगा, लेकिन आज हुआवई इंडिया ने इसपर से पर्दा उठा दिया है। हुआवई ने मीडिया इन्वाईट भेजते हुए आधिकारिक घोषणा कर दी है कि हुआवई के लेटेस्ट स्मार्टफोन आने वाली 24 अप्रैल को भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिए जाएंगे।

Image result for हुआवई स्मार्टफोन पी20 और पी20

कंपनी ने मीडिया को स्मार्टफोन पी20 और पी20 प्रो लॉन्च के लिए इवेंट भेजना शुरू कर दिया है कंपनी ने ये भी बताया की आने वाली 24 अप्रैल को यानी मंगलवार के दिन हुआवई कंपनी एक इवेंट आयोजन किया है इसी इवेंट में दो नए स्मॉर्टफोन लॉन्च किया जायेगा हालांकि ये दोनों स्मार्टफोन कब सेल के लिए उपलब्ध होंगे इसकी यही कोई जानकारी सामने नहीं आयी है और न ही अभी इन दोनों स्मार्टफोन की कीमत के बारे में पता चला है

हुआवई पी20 प्रो की बात करें तो इसकी सबसे बड़ी खासियत फोन का कैमरा सेटअप है। इस फोन के बैक पैनल पर लेईका की तकनीक वाले 3 रियर कैमरे दिए गए हैं। यह ट्रिपल कैमरा सेटअप 40 मेगापिक्सल , 20 मेगापिक्सल और 8 मेगापिक्सल के कैमरा सेंसर से लैस है।

Image result for हुआवई स्मार्टफोन पी20 और पी20

40 मेगापिक्सल सेंसर आरजीबी फोटो शूट करता है जबकि 20 मेगापिक्सल कैमरा सेंसर मोटोक्रोम फोटो शूट करता है। इसका 8 मेगापिक्सल वाला सेंसर टेलीफोटो लेंस है। यह फोन 3एक्स आॅप्टिकल जूम और 5एक्स लॉसलेस जूम तक सपोर्ट करने में सक्षम है। इस फोन में एफ/1.6 से लेकर एफ/2.4 तक अपर्चर का उपयोग किया जा सकता है।

कीमतों की बात करें तो अंर्तराष्ट्रीय मंच पर हुआवई पी20 को 679 यूरो तथा हुआवई पी20 प्रो को 899 यूरो में लॉन्च किया गया है जो भारतीय करंसी अनुसार लगभग 52,000 रुपये और 72,000 रुपये के बराबर है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here