हुआवई पी20 स्मार्टफोन को लेकर कई खबरे सामने आ चुकी है लेकिन देखा जाये कंपनी ज्यादातर अपने स्मार्टफोन भारत में लॉन्च करती है लेकिन रिपोर्ट्स के मुताबिक हुआवई अपने स्मार्टफोन हुआवई पी20 को भारत में लॉन्च करेगी लेकिन मार्च में हुआवई पी20 स्मार्टफोन और हुआवई पी20 प्रो स्मार्टफोन चीन में लॉन्च कर दिया है कुछ ही दिनों बाद भरतीय वेबसाइट से भी कपंनी ने सूचना दे दी कि जल्द ही ये फोन इंडिया में लॉन्च होने वाले हैं और आज इन फोंस से पर्दा उठा दिया गया है।

कंपनी ने जहाँ चीन में हुआवई पी20 स्मार्टफोन और हुआवई पी20 प्रो स्मार्टफोन को पेश किया था वही भारत में हुआवई पी20 प्रो और हुआवई पी20 लाइट को लॉन्च किया है चीन में लाइट मॉडल को नहीं उतारा गया है भारत में हुआवई पी20 प्रो की कीमत 64,999 रुपये है और यह फोन 3 मई से आॅनलाइन स्टोर अमेज़न इंडिया पर सेल के लिए उपलब्ध होगा।

Image result for हुआवेई ने पी20

हुआवई पी20 प्रो जब लॉन्च हुआ था उसी समय इस फोन को लेकर काफी चर्चा हो रही थी। क्योंकि इस फोन को 3 रियर कैमरे दिए गए हैं। फोटोग्राफी के लिहाज से हुआवई के ये नए स्मार्टफोन मॉडल बेहद ही खास है। पी20 प्रो में आपको 40 मेगापिक्सल प्लस 20 मेगापिक्सल प्लस 8 मेगापिक्सल का कैमरा सेटअप देखने को मिलेगा। इसका 40 मेगापिक्सल कैमरा सेंसर आरजीबी फोटो शूट करता है 20 मेगापिक्सल कैमरा सेंसर मोनोक्रोम है। वहीं कपंनी ने 8 मेगापिक्सल वाले कैमरा सेंसर को टेलीफोटो लेंस से लैस किया है। अर्थात आपको हर तरह की सुविधा मिलेगी।

Image result for हुआवेई ने पी20

हुआवई पी20 प्रो में 3एक्स आॅप्टिकल जूम और 5एक्स तक के लॉसलेस जूम का उपयोग किया जा सकता है। वहीं खास बात यह कजी जा सकती है कि इस फोन में भी आपको सैमसंग गैलेक्सी एस9 की तरह इसमें भी वेरियेबल अपर्चर मिलेगा। फोटोग्राफी के दौरान एफ/1.6 से लेकर एफ/2.4 तक अपर्चर का उपयोग किया जा सकता है। कुल मिलाकर कहा जा सकता है कि अब तक मोबाइल कैमरे के साथ इतना फीचर कहीं देखने को नहीं मिला है। इस स्मार्टफोन में 24 मेगापिक्सेल का फ्रंट कैमरा दिया गया है

Image result for हुआवेई ने पी20

फोन में 6.1 इंच की 2240 x 1080 पिक्सल रेजल्यूशन वाली फुल एचडी प्लस एमोलेड स्क्रीन का उपयोग किया गया है। यह फोन भी हाईसिलिकॉन किरीन 970 चिपसेट पर रन करता है और इसमें 2.36 गीगाहर्ट्ज़ आॅक्टा-कोर प्रोसेसर दिया गया है। इसके साथ ही 6जीबी रैम की ताकत प्रदान की गई है। फोन की इंटरनल मैमोरी 128जीबी है।

Image result for हुआवेई ने पी20

हुआवई पी20 प्रो में कंपनी ने स्क्रीन के नीचे होम बटन दिया है और उसी पर फिंगरप्रिंट सेंसर इम्बेडेड है। इस तरह का डिजाइन हमने पहले आॅनर व्यू 10 में भी देखा है। पावर बैकअप के लिए इस फोन में 4,000एमएएच की पावरफुल बैटरी दी गई है। यूजर्स के लिए अच्छी बात यह कही जा सकती है कि यह फोन आईपी67 सर्टिफाइड है जो इसे पानी वह धूल अवरोधक होने का भरोसा दिलाती है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here