स्मार्टफोन और टैबलेट बनाने वाली भारतीय कंपनी आईबॉल ने सोमवार को अपना लेटेस्ट लैपटॉप आईबॉल कॉम्पबुक एग्ज़ेमप्लियर प्लस नोटबुक लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इस लैपटॉप को शानदार फीचर्स के साथ पेश किया है। इसमें 14 इंच की एचडी डिसप्ले दी गई है।

इसके अलावा स्टोरेज की बात करें तो इसमें 1 टीबी स्टोरेज दिया है। इन सभी फीचर्स के साथ कंपनी ने इसे बजट लैपटॉप नोटबुक कैटेगिरी में पेश किया है। कंपनी ने आईबॉल कॉम्पबुक एग्ज़ेमप्लियर प्लस को मार्केट में 16,499 रुपए कीमत के साथ पेश किया गया है।

Image result for iBall CompBook Exemplaire+

कॉम्पबुक एग्ज़ेमप्लियर प्लस नोटबुक के डिजाइन की बात करें, तो ये स्लिम डिजाइन और मेटल सर्फेस के साथ पेश किया गया है। इसे सिर्फ डार्क ब्लू कलर वेरिएंट में ही पेश किया गया है। कंपनी ने इस नोटबुक में एक टचपैड भी दिया गया है, जो टच करते समय हाथों के जैस्चर को सपोर्ट करता है।

कॉम्पबुक एग्ज़ेमप्लियर प्लस नोटबुक के फीचर्स की बात करें, तो सबसे पहले बता दें ये विंडोज 10 पर बेस्ड है। इसमें 1366×768 पिक्सल रिजॉल्यूशन के साथ 14 इंच का एचडी डिसप्ले दिया गया है। इस लैपटॉप में क्वॉड-कोर प्रोसेसर दिया गया है, जिसकी सर्वाधिक क्लॉक स्पीड 1.92 गीगाहर्ट्ज़ है।

Image result for iBall CompBook Exemplaire+

आईबॉल कॉम्पबुक एग्ज़ेमप्लियर प्लस में 4 जीबी का डीडीआर3 रैम और 32 जीबी का ऑनबोर्ड स्टोरेज मिलेगा। स्टोरेज बढ़ाने के लिए 128 जीबी तक माइक्रोएसडी कार्ड का इस्तेमाल किया जा सकता है। साथ ही इसमें 1 टीबी स्टोरेज के लिए अलग से एचडीडी स्लॉट दिया गया है। इस नोटबुक में डुअल स्पीकर दिए हैं जो स्टीरियोफोनिक साउंड क्वॉलिट देते हैं।

इस आईबॉल नोटबुक में 10000 एमएएच की बैटरी दी गई है। कंपनी का दावा है कि ये बैटरी 8.5 घंटे बैटरी बैकअप, 19 दिनों का स्टैंडबाइ टाइम और 37 घंटों का म्यूजिक प्ले टाइम देती है। कनेक्टिविटी के लिए इस नोटबुक में वाई-फाई, ब्लूटूथ, मिनी-एचडीएमआई, हेडफोन, माइक्रोफोन, दो जैक और यूएसबी सपोर्ट जैसे ऑप्शन दिए गए हैं।

आईबॉल कंपनी ने कॉम्पबुक एग्ज़ेमप्लियर प्लस के लॉन्च के समय उपलब्धता को लेकर कहा कि ये सिर्फ ऑनलाइन बिक्री के लिए ही उपलब्ध होगा। हालांकि ये बिक्री कब शुरू होगी इसके बारे में अभी कंपनी ने कुछ नहीं बताया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here