इंडियन टेलीकॉम मार्केट पर ट्राई ने एक रिपोर्ट पेश की थी. जिसमे अप्रैल महीने में कौन सी टेलिकॉम कंपनी ने कितनी सब्सक्राइबर्स जोड़े थे. इसकी जानकारी थी. आपको बता दे की जियो ने अप्रैल महीने में सबसे ज्यादा सब्सक्राइबर्स जोड़े थे और दूसरे नंबर पर आईडिया कंपनी है. जिसने अप्रैल महीने में 55 लाख सब्सक्राइबर्स जोड़े थे. वही अब यूज़र्स को अपनी और आकर्षित करने के लिए आईडिया ने 227 रुपये का प्लान पेश किया है. जो इंटरनेट के साथ-साथ कई सर्विसेज फ्री दे रहा है.

आइडिया की ओर से 227 रुपये का नया प्रीपेड प्लान पेश किया गया है जो 28 दिनों की वेलिडिटी के साथ आता है। सबसे पहले इंटरनेट डाटा की बात करें तो इस प्लान में यूजर्स को हर दिन 1.4 जीबी 4जी डाटा दिया जा रहा है। इस हिसाब के आइडिया कस्टमर्स को एक महीने के लिए कुल 39.4 जीबी डाटा प्राप्त होगा। इस डाटा का यूज़ 4जी के साथ ही 3जी नेटवर्क पर भी किया जा सकता है।

इस प्लान में यूज़र्स को हर दिन 100 एसएमएस और फ्री अनलिमिटेड कॉल्स दे रही है. ये वॉयस कॉल लोकल व एसटीडी नंबरों पर आॅननेटवर्क और आॅफनेटवर्क की जा सकती है। वहीं रोमिंग के दौरान भी ये वॉयस कॉल पूरी तरह से फ्री रहेगी। अब बात करें अतिरिक्त फायदे की तो आइडिया अपने यूजर्स को मिस्ड कॉल अलर्ट और फ्री डॉयलर टोन सव्रिस भी प्रदान कर रही है।

आपको बता दे की इस प्लान में आपको फ्री मिस्ड कॉल अलर्ट की सुविधा भी मिलेगी। कंपनी की इस सर्विस के लिए अभी 30 रुपये प्रतिमाह के हिसाब से रिचार्ज कराना होता है। कंपनी अपने यूजर्स को एक महीने के लिए मुफ्त में डॉयलर टोन लगाने की सुविधा भी दे रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here