आईफोन निर्माता कंपनी एप्पल के बारे में एक बुरी खबर सामने आयी है रिपोर्ट्स के अनुसार ज्युरिख सिटी के एक ऐपल स्टोर में आईफोन की बैटरी में ब्लास्ट हो गया। इस हादसे में एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। हादसे के समय ऐपल स्टोर में करीब 50 लोग मौजूद थे और ब्लास्ट होते ही वहां मौजूद लोगों के बीच अफरातफरी शुरू हो गई।

ब्लास्ट होने के बाद तत्काल लोगों से स्टोर खाली कराया गया और घायल युवक को स्टोर के बाहर निकाला जा सका। घटना के वक्त घायल शख्स आईफोन रिपेयर कर रहा था।

आपको बता दे की नेक्स्ट जनरेशन के आईफोन इस साल लगातार खबरों में बने हुए हैं। www.swissinfo.ch वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक मंगलवार को ज्यूरिक में ऐपल स्टोर में एक आईफोन में ब्लास्ट हो गया। कहा जा रहा है कि आईफोन फटने की वजह ओवर हीटिंग हो सकती है और जिस वक्त आग लगी तब उस आईफोन को रिपेयर किया जा रहा था।

इस हादसे में रिपेयरमैन के हाथ में भी गंभीर चोटें आई हैं। ज्युरिख सिटी पुलिस के अनुसार, फोन में अचानक से ब्लास्ट हुआ हालांकि इसकी वजह नहीं पता चल सकी है, क्योंकि फोन को रिपेयर किया जा रहा था जिसमे रिपेयरमैन के हाथ में चोट आई है और उसका हाथ थोड़ा जल गया है। इसके अलावा हादसे में अन्य सात लोगों को भी प्राथमिक उपचार दिया गया है।

पुलिस के मुताबिक, जिस समय घटना हुई उस समय स्टोर में करीब 50 ग्राहक थे। हादसे के बाद सभी लोगों को स्टोर से बाहर कर स्टोर को पूरी तरह खाली करा लिया गया है। हादसे के बाद स्टोर के स्टाफ ने बैटरी और आग लगने वाली जगह पर पानी डाला और स्टोर के भीतर धुएं को बाहर निकालने के लिए वेंटिलेशन का इस्तेमाल किया गया। फायर सर्विसमैन ने बैटरी को बालू से ढक दिया ताकि इससे उठने वाला धुआं वेंटिलेशन के जरिए बाहर निकल जाये

आपको बता दें कि इस मामले पर ऐपल की तरफ से अभी तक कोई बयान सामने नहीं आया है। बता दें कि ये कोई पहला मामला नहीं है, जब ऐपल की बैटरी में समस्या सामने आई हो। इससे पहले आईफोन 8 की बैटरी फूलने के मामले सामने आए थे।

कुछ यूजर्स ने आईफोन की फूली हुई बैटरी की पिक्चर्स ट्विटर पर भी शेयर की थी। फिलहाल घायल युवक का ईलाज किया जा रहा है और उम्मीद की जा रही है कि ऐपल जल्द ही इस मामले पर सामने आ सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here