कुछ समय पहले भारतीय टेलीकॉम रेग्यूलेटरी अथॉरिटी ने देश की सभी टेलीकॉम कंपनियों द्वारा दी जा रही इंटरनेट स्पीड पर एक रिपोर्ट पेश ​की थी। यह रिपोर्ट अक्टूबर माह की थी जिसमें सामनें आया था कि रिलायंस जियो ने देश में सबसे ज्यादा 4जी डाउनलोड स्पीड देकर नया रिकार्ड कायम किया है। वहीं अब फिर ट्राई ने नंवबर माह के आकंड़े शेयर किए हैं, तथा इस बार भी जियो सबसे उपर है।

भारतीय टेलीकॉम रेग्यूलेटरी अथॉरिटी ने नंवबर माह की रिपोर्ट पेश की है जिसमें मायस्पीड ऐप के आकंड़ों को शेयर किया गया है। इन आकंड़ो के मुताबिक नवंबर माह में रिलायंस जियो ने 21.8 एमबीपीएस की 4जी डाउनलोड स्पीड है। आपको बता दें कि अक्टूबर माह में जियो ने 21.9 एमबीपीएस की स्पीड दी थी जो देश में अब तक किसी भी कंपनी द्वारा दी गई डाउनलोड स्पीड में सबसे ज्यादा थी।

trai-nov-report

नवंबर माह की बात करें तो इस दौरान जियो के बाद वोडाफोन ने दूसरे नंबर पर रहते हुए 9.9 एमबीपीएस की स्पीड दी। वहीं 9.3 एमबीपीएस स्पीड के साथ एयरटेल तीसरे और 8.1 एमबीपीएस की औसत 4जी डाउनलोड स्पीड के साथ आइडिया ने चौथे नंबर पर आया है।

आश्चर्य की बात यह है कि अक्टूबर माह में जियो ने 21.9 एमबीपीएस की 4जी डाउनलोड स्पीड दी थी। वहीं वोडाफोन ने 8.7एमबीपीएस, आइडिया ने 8.6एमबीपीएस और एयरटेल ने 7.5एमबीपीएस की औसत 4जी डाउनलोड स्पीड दी थी।

4जी अपलोड स्पीड की बात करें तो ट्राई के अनुसार नवंबर माह में आईडिया ने सबसे ज्यादा 7.1 एमबीपीएस की औसत अपलोड स्पीड दी है। इस सूची में 6.2 एमबीपीएस स्पीड के साथ वोडाफोन दूसरे, 4.9 एमबीपीएस स्पीड के साथ रिलांयस जियो तीसरे तथा 3.9 एमबीपीएस स्पीड के साथ देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कपंनी एयरटेल चौथे स्थान पर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here