रिलायंस जियो समय समय पर दिखाती रहती है कि यह कंपनी अपने यूजर्स का खास ख्याल रखती है। ​फ्री में सर्विस देने के बाद जहां जियो विभिन्न आॅफर्स के साथ सस्ती ​कीमतों पर सुविधाएं प्रदान करती रही है। वहीं इस बार फिर नये साल के मौके पर जियो ने ​अपने ग्राहकों को नए साल का तोहफा दिया है। जियो ने कुछ दिनों पहले जहां ‘हैप्पी न्यू ईयर 2018’ प्लान की घोषणा की थी, वहीं आज से यह प्लान देशभर में लागू हो गया है। इस नए आॅफर में कंपनी ने 8 नए प्लान्स अपडेट किए हैं जिनमें एक ओर जहां प्लान की कीमतें कम की गई है वहीं दूसरी ओर प्लान्स में मिलने वाला इंटरनेट डाटा बढ़ा दिया गया है। आईये नज़र डालते हैं आज से लागू होने वाले जियो ने नए प्लान्स क्या होंगे

149 रुपये वाला प्लान 

जियो के नए प्लान्स में यह सबसे छोटा प्लान है। इस प्लान में मिलने वाले बेनिफि​टी को पहले 199 रुपये में दिया जा रहा था। यह प्लान 28 दिनों की वेलिडिटी के साथ आता है जिसमें अनलिमिटेड नेशनल वॉयस कॉल के साथ हर दिन 1 जीबी 4जी इंटरनेट डाटा दिया जाएगा।

198 रुपये वाला प्लान

जियो का यह प्लान भी 28 दिनों की वेलिडिटी के साथ आता है। इस प्लान के अंतगर्त ग्राहकों को हर दिन 1.5 जीबी 4जी डाटा दिया जाएगा। इसके साथ ही नेशनल वॉयस कॉलिंग यूजर्स के लिए फ्री रहेगी। इस प्लान में 28 दिनों के लिए कुल 42 जीबी डाटा मिलेगा।

349 रुपये वाला प्लान 

जियो के इस प्लान में मिलने वाला फायदा पहले 399 रुपये में दिया जा रहा था। अब 349 का प्लान लेने पर जियो ग्राहकों को 70 दिनों के लिए 70 जीबी डाटा मिलेगा। यह डाटा 1 जीबी प्रतिदिन के हिसाब से यूजर अकाउंट में क्रेडिट होगा। वहीं दूसरी ओर प्लान में नेशनल वॉयस कॉल फ्री रहेगी।

398 रुपये वाला प्लान 

रिलायंस जियो का यह प्लान भी 70 दिनों की वेलिडिटी के साथ आता है। इस प्लान में यूजर्स को हर दिन 1.5 जीबी 4जी इंटरनेट डाटा दिया जाएगा। साथ ही नेशनल कॉलिंग 70 दिनों तक फ्री रहेगी।

399 रुपये वाला प्लान 

जियो का यह प्लान पहले 459 रुपये में दिया जाता था। इस प्लान की भी कीमतें कम कर दी गई है लेकिन यूजर्स को मिलने वाला फायदा समान है। यह प्लान 84 दिनों की वेलिडिटी के साथ आता है तथा हर दिन ग्राहकों को 1 जीबी 4जी इंटरनेट डाटा प्राप्त होगा। वहीं अनलिमिटेड लोकल-एसटीडी और रोमिंग कॉल मिलेंगी।

448 रुपये वाला प्लान 

जियो ने अपने इस प्लान को भी 84 दिनों की वैधता के साथ पेश किया है। इस प्लान में ग्राहकों को कुल 126 जीबी 4जी डाटा दिया जाएगा जो हर दिन 1.5 जीबी के हिसाब से यूजर्स अकाउंट में क्रेडिट होगा। इस प्लान में भी वॉयस कॉल फ्री ​दी जाएगी।

449 रुपये वाला प्लान 

कंपनी ने अपने इस प्लान की कीमतें भी कम की है। यह प्लान 91 दिनों की वेलिडिटी के साथ आता है जिसमें प्रतिदिन जियो ग्राहकों को 1 जीबी डाटा मिलेगा। यह प्लान जियो द्वारा पहले 499 रुपये की कीमत पर दिया जा रहा था।

498 रुपये वाला प्लान 

जियो ने नए 8 प्लान्स में से यह आखिरी प्लान है। यह प्लान 91 दिनों की वेलिडिटी के साथ आता है तथा इसमें कुल 136 जीबी 4जी इंटरनेट डाटा दिया जाता है। यह डाटा हर दिन 1.5 जीबी के हिसाब से अकाउंट में क्रेडिट होता है। वहीं इस प्लान में भी जियो के अन्य प्लान्स की तरह अनलिमिटेड नेशनल रोमिंग कॉल दी जा रही है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here