रिलायंस जियो कंपनी ने ऐसे समय टेलिकॉम जगत में अपनी दस्तक दी जब मोबाइल प्लान्स बहुत महंगे थे और इंटरनेट डेटा भी बहुत महंगा था जिसमे हाई स्पीड भी नहीं मिल पाती थी जियो देश के इंटरनेट बाजार में 4जी सर्विस लाकर एक बम ब्लास्ट कर दिया जिससे की आज भी कम कीमत 4जी इंटरनेट डेटा मिलता है

जियो ने अपनी बहुत सारी सर्विस , प्लान्स लॉन्च किये है जिससे युसेसर को भी बहुत लाभ हुआ है अब इसके बाद जियो ने जियो इंटरेक्ट सर्विस लॉन्च की है जिसमे यूज़र्स बॉलीवुड के सेलिब्रेटी से लाइव वीडियो चैट कर पाएंगे और इसके साथ आॅटो लर्निंग की जा सकती है।

जियो इंटरेक्ट को पेश करने के साथ ही रिलायंस जियो विश्व की पहली ऐसी टेलीकॉम कंपनी बन गई है जिसने एआई बेस्ड ब्रॉंड इंगेजमेंट प्लेटफॉर्म लॉन्च किया है। जियो इंटरेक्ट एक ऐस एआई आधारित डिजीटल प्लेटफॉर्म उपलब्ध कराती है जिसमें यूजर जियो इंटरेक्ट से सीधे तौर पर बातें कर सकता है। एप्पल की सीरी की तरह यह यूजर की बातें सुनता है और उसके सवालों के जवाब देता है। ​जियो इंटरेक्ट की क्षमता सीमित नहीं है। यह आॅटो लर्निंग में सक्षम है और स्वयं ही नई और आवश्यक चीजें सीख कर यूजर के हर सवालों के जवाब देता है।

जियो इंटरेक्ट में लाईव वीडियो कॉल का फीचर भी दिया गया है। यह फीचर काफी हद तक फेसबुक और इंस्टाग्राम के लाईव वीडियो फीचर की तरह काम करता है। जियो इंटरेक्ट इस नई सर्विस की शुरूआत बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन के साथ मिलकर करने वाली है, जहां ​अमिताभ लाईव वीडियो के जरिये अपने फैन्स से इंटरेक्ट करेंगे। इसके अलावा जियो इंटरेक्ट में वीडियो कॉल सेंटर्स, वीडियो कैटलॉग और वर्चुअल शोरूम्स इत्यादि को भी जल्द शामिल किया जाएगा।

जियो इंटरेक्ट सर्विस कैसे यूज़ करे 

  • जियो इंटरेक्ट के लिए सबसे पहले माय जियो ऐप डाउनलोड करनी होगी।
  • माय जियो ऐप में ही जियो इंटरेक्ट का आॅइकन दिया गया है, इसपर क्लिक करें।
  • जियो इंटरेक्ट में आपको वीडियो कॉल का बटन दिखाई देगा, यहां क्लिक करने पर बच्चन साहब को कॉल मिल जाएगी।
  • अमिताभ बच्चन से वीडियो कॉल के दौरान आपको फोन का फ्रंट कैमरा आॅन रखना होगा।
  • शेयर बटन दबाकर आप इस ऐप का लिंक अपने दोस्तों व परिवार वालों को भेज सकते हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here