अगर आपके पास जियो फोन है या फिर आपने जियो फोन ऑर्डर किया है तो आपके लिए एक अच्छी खबर है जियो फोन पर एक खास स्मार्टफोन फीचर आने वाला है जो अब तक किसी फीचर फोन में नहीं है 5 दिंसबर को दिल्ली में आयोजित गूगल फॉर इंडिया इवेंट में नए फीचर गूगल असिस्टेंट के बारे में ऐलान किया गया।

इवेंट में बताया गया है की जियो फोन के लिए गूगल असिस्टेंट का एक स्पेशल वर्जन जारी किया गया है अब जियो फोन के जरिये वॉइस कमांड दे सकेंगे जियो फोन पर गूगल असिस्टेंट की खास बात यह है की अंग्रेजी भाषा के आलावा आप इसमें हिंदी में भी कमांड दे सकेंगे

गूगल फॉर इंडिया इवेंट में गूगल के प्रोडेक्ट मैनेजमेंट डायरेक्टर Gummi Hafsteinsson ने ऐलान किया कि गूगल असिस्टेंट रिलायंस जियो फोन पर भी काम करेगा। इस आर्टीफिशियल इंटेलीजेंसी फीचर में सर्च रिज़ल्ट , म्यूज़िक प्ले , टेक्स्ट भेजने समेत सभी वॉयस कमांड पर काम करेगा

गूगल के प्रोडक्ट मैनेजमेंट डायरेक्टर ने बताया चाहें एंट्री-लेवल स्मार्टफोन हो या जियो फोन , गूगल असिस्टेंट कॉल करने , टेक्सट , म्यूज़िक और वीडियो प्ले करने समेत दूसरे ऐप को एक्सेस करने में मदद कर सकता है। फिलहाल जियोफोन में ये सॉफ्टवेयर कब तक मिलेगा इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है। गूगल वॉयस असिस्टेंट को अंग्रेजी के अलावा हिंदी में भी वॉयस कमांड दी जा सकेगी।

गूगल फॉर इंडिया इवेंट में जियोफोन अपडेट के अलावा और भी कई घोषणाएं की गई हैं। इस इवेंट में ही गूगल एंड्राइड ओरीयो के गो एडिशन को भारत के लिए पेश किया गया। गूगल मैप में मोटरसाइकिल मोड और मनी ट्रांसफर ऐप तेज में फीचर अपडेट किए गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here