योग गुरु बाबा राम देव टेलिकॉम इंडस्ट्री में एंट्री लेते ही सबको हैरान कर दिया है इसके बाद बुधवार को ही बाबा रामदेव ने अपना स्वदेशी मैसेजिंग किम्भो ऐप लॉन्च किया था हालांकि किम्भो ऐप लॉन्च करने के कुछ ही घंटो बाद इस ऐप को गूगल प्ले स्टोर से हटाना पड़ा

इसकी वजह थी इस ऐप में पाकिस्तानी एक्ट्रेस और मॉडल मावरा होकेन के पिक्चर्स का इस्तेमाल किया गया था। रामदेव की कंपनी पतंजलि का किम्भो मैसेजिंग ऐप ‘अब भारत बोलेगा’ टैगलाइन के साथ पेश किया गया था और इस ऐप में पाकिस्तानी एक्ट्रेस की तस्वीरें हैरान करती हैं।

पतंजलि किम्भो ऐप लॉन्च हुआ और सभी यूज़र्स ने देखा की इस ऐप में पाकिस्तानी अभिनेत्री की फोटो है यूज़र्स ने इसे ट्वीटर पर ट्रोल करना शुरू कर दिया  पाकिस्तानी एक्ट्रेस वाली किम्भो ऐप की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल होने लगी। लगातार ट्रोलिंग के बाद पतंजलि कंपनी ने इसे नोटिस किया और इस ऐप को रिमूव कर दिया गया।

Image result for पतंजलि किमभो ऐप

उम्मीद की जा रही है की पतंजलि कंपनी अब इस ऐप को किसी नए फोटो के साथ लॉन्च करेगी इसके अलावा कई यूजर्स ने ट्विटर पर ये भी शिकायत की कि वह इस ऐप का इस्तेमाल नहीं कर पा रहे हैं, क्योंकि इस ऐप पर रजिस्टर्ड करने के लिए ओटीपी उनके मोबाइल नंबर पर नहीं आ रहा है।

किम्भो ऐप फिलहाल एंड्रॉइड यूजर्स के लिए ही लॉन्च किया गया है। किंभो पतंजलि के प्रवक्ता एसके तिजारावाला ने किम्भो मैसेजिंग ऐप के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि ये ऐप पूरी तरह स्वदेशी है। कंपनी का दावा है कि किम्भो मैसेजिंग ऐप पूरी तरह सुरक्षित है और यूजर्स के प्राइवेसी को पूरी तरह से सुरक्षित रखता है। ऐप के डेवलपर का एड्रेस भी पतंजिल आयुर्वेद लिमिटेड है।

इसके बाद आधार की सिक्योरिटी पर सवाल उठाया गया है की एक हैकर ने अपने ट्वीटर पर ट्वीट करके बताया है की किम्भो ऐप के क्विक सिक्योरिटी चैक में ऐप में कई बड़ी कमियां पाई गई हैं और ये ऐप की सिक्योरिटी एक मजाक की तरह है। वह सभी किम्भो यूजर्स के मैसेज पढ़ सकते हैं और ये ऐप यूजर्स के लिए बिल्कुल सुरक्षित नहीं है।

पाकिस्तानी एक्ट्रेस की वजह से प्लेस्टोर से हटा बाबा रामदेव का किम्भो मैसेजिंग ऐप

पतंजलि का ये ऐप काफी हद तक व्हाट्स ऐप की तरह है इसके आलावा इस ऐप का इंटरफेस भी व्हाट्स ऐप की तरह लगेगा इस ऐप में व्हाट्स एप के सभी इमोजी भी दिए गए है इस ऐप में यूजर्स चैटिंग के अलावा ऑडियो और वीडियो कॉलिंग कर सकेंगे। कॉलिंग के अलावा रियल टाइम में टेक्स्ट मैसेज, वीडियो मैसेज, फोटो और ऑडियो क्लिप अपने दोस्तों के साथ शेयर कर सकेंगे। इसके अलावा आप इस एप के जरिए अपना लोकेशन भी शेयर कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here