अभी तक फ्लाइट में स्मार्टफोन में आग लगने वाली खबरे सुनी थी। लेकिन हाल ही में एक इंडिगो फ्लाइट में एक लैपटॉप ने आग पकड़ ली। इस हादसे की जानकारी तब जब फ्लाइट में अचनाक यात्री के धुआँ निकलने लगा।

जब बैग खोलकर देखा तो धुआँ लैपटॉप से निकल रहा था। धुआँ देखते ही यात्रियों से हड़कम मच गया और लोग शोर मचाने लगे। जल्द ही क्रू मेंबर्स को इसकी जानकारी दी गई और फायर एक्सटिंग्युशर से आग बुझाकर फ्लाइट लैंड होने तक लैपटॉप को पानी में डुबोकर रखा गया।

रिपोर्ट के मुताबिक शनिवार 11 नवम्बर को है , तिरुवनंतपुरम-बेंगलुरू की फ्लाइट नंबर 6ई-445 में क्रू मेंबर्स को केबिन से धुएं की स्मेल आ रही थी। उन्होंने देखा कि सीट के पास टंगे बैग से आग की लपटें निकल रही हैं। धुआं देखते ही केबिन क्रू ने तुरंत फायर एक्सटिंग्युशर से लैपटॉक की आग बुझाने की कोशिश की और आग बढ़ने से पहले फ्लाइट पायलट को इसकी जानकारी दी।

यात्रियों की सुरक्षा को ध्यान रखते हुए फ्लाइट के लैंड होने तक लैपटॉप को पानी में डुबोकर रखा गया, जिससे दोबारा आग न लग सके। हादसे में किसी को कोई नुकसान नहीं हुआ और सभी पैसेंजर्स भी सुरक्षित हैं। बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं है, जब किसी फ्लाइट में आग लगने का मामला सामने आया हो।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here