स्वदेशी स्मार्टफोन निर्माता लावा ने अपने ब्रांड के साथ डिज़ाइन इन इंडिया की मुहीम शुरू की है इस मुहीम के तहत कंपनी ने पहले डिज़ाइन इन इंडिया स्मार्टफोन लॉन्च किया है कम्पनी ने इस स्मार्टफोन का नाम लावा प्राइम एक्स रखा है आपको बता दे की लावा की डिजाइन इन इंडिया मुहिम के तहत देश में ही डिजाइन किए गए मोबाइल फोन को लॉन्च किया जाएगा।

कंपनी ने इस स्मार्टफोन को बहुत ही कम कीमत में लॉन्च किया है इस स्मार्टफोन की कीमत 1,499 रपये है लावा का ये फीचर फोन दमदार बैटरी लाइफ और स्लिम डिजाइन के साथ आता है।

लावा प्राइम एक्स के लॉन्च के मौके पर लावा इंटरनेशनल के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर हरि ओम राय ने कहा डिजाइन इन इंडिया पहल भारत को मोबाइल फोन निमार्ण के लिए ग्लोबल हब बनाने की दिशा में सबसे महत्वपूर्ण मील के पत्थर में से एक है।

पिछले 6 सालों में लावा ने मोबाइल डिजाइन करने की क्षमता और विशेषज्ञता हासिल की है जिसने डिजाइन इन इंडिया को कामयाब बनाने में मदद की। मुझे हमारे भारतीय इंजीनियरों पर गर्व है जिन्होंने न केवल पहला डिजाइन इन इंडिया फोन तैयार किया बल्कि एक ऐसा मोबाइल बनाया जो इस पहल की एक सच्ची पहचान है।

लावा कंपनी ने इस फोन के लॉन्च पर कहा है लावा का प्राइम एक्स फोन 1499 रुपए की कीमत में उपलब्ध है जो 17 दिनों के अविश्वसनीय बैटरी के स्टैंडबाय टाइम के साथ अपनी कैटेगरी में सबसे पतला फोन है। लावा का यह फोन 2 साल की रिप्लेसमेंट वारंटी के साथ आता है।

कंपनी के मुताबिक ये फोन 17 दिनों की बैटरी लाइफ के साथ आता है इसके अलावा फोन में शानदार ऑडियो क्वालिटी दी गई है। कंपनी इस फोन के साथ में दो साल की वारंट देती है।

कंपनी ने इस फोन को डिजाइन इन इंडिया मुहिम के साथ जोड़कर लॉन्च किया है। कंपनी ने बताया कि इस फोन की तैयारी काफी पहले से की जा रही थी और कंपनी ने 2016 में भारतीय डिजाइनर्स और इंजीनियर्स को हायर कर टीम तैयार की थी, जो नोएडा स्थित डिजाइन सेंटर में फोन पर काम कर रही थी। डिजाइनर्स को एक साल चीन में ट्रेनिंग भी दी गई है।

कंपनी का कहना है कि भारत में फीचर्स फोन की हमेशा से डिमांड रही है और ये फोन बजट में फीचर फोन खरीदने और इस्तेमाल करने वाले यूजर्स के लिए तैयार किया गया है। डिजाइन इन इंडिया स्मार्टफोन के बारे में कंपनी ने कहा कि इस साल अक्टूबर तक कंपनी देश का पहला डिजाइन इन इंडिया स्मार्टफोन लॉन्च करेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here