मोबाइल की सबसे बड़ी कंपनी एप्पल के लेटेस्ट स्मार्टफोन आईफोन एक्स की डिमांड यूज़र्स के बीच काफी है और ये स्मार्टफोन लॉन्च होने के बाद इतने ज्यादा फेमस हुए है

इस साल की एक रिपोर्ट्स के मुताबिक पहली तिमाही में सबसे ज्यादा आईफोन एक्स सबसे ज्यादा बिकने वाला स्मार्टफोन है आपको बता दे की भारत में ये सबसे ज्यादा महंगा स्मार्टफोन है जिसकी कीमत 1 लाख 5 हजार रुपये है हाल की में एप्पल के इस स्मार्टफोन को लेकर एक तस्करी का मामला सामने आया है

दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर पिछले शुक्रवार को एक 53 साल का आदमी 100 आईफोन एक्स के साथ गिरफ्तार किया गया। ये आदमी दुबई से दिल्ली आ रहा था और दिल्ली एयरपोर्ट पर इस शख्स की संदिग्ध हरकतों को देखते हुए एयरपोर्ट अथॉरिटी को उस पर शक हुआ। तलाशी में शख्स के पास 100 आईफोन एक्स मिले।

इन सभी आईफोन एक्स की कीमत करीब 1,05,72,000 रुपए होगी। एयरपोर्ट पर कस्टम के एक अधिकारी ने बताया कि जब्त किए गए आईफोन एक्स की कीमत करीब 85 लाख रुपए है। बता दें कि दुबई में आईफोन एक्स के 256 जीबी स्टोरेज वेरियंट की कीमत 81,775 रुपए है जिसकी भारत में कीमत 1,05,720 रुपए है।

ऐसे में इन फोन की कस्टम ड्यूटी बचाने के लिए आरोपी शख्स अवैध तरीके से इन फोन को ला रहा था। फिलहाल गिरफ्तार शख्स से पूछताछ की जा रही है और ये पता लगाया जा रहा है कि वह किसके लिए फोन की तस्करी कर रहा था और क्या ऐसा पहले भी कर चुका है।

आपको बता दें कि भारत में आईफोन एक्स की तस्करी का ये पहला मामला नहीं है। इससे पहले मुंबई एयरपोर्ट पर भी एक शख्स 11 ऐपल आईफोन एक्स की तस्करी करता हुआ गिरफ्तार हुआ था। आरोपी ने बताया था कि वह हॉन्गकॉन्ग से आईफोन एक्स लाया था।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here