मीजू ने पिछले साल अपने डुअल स्क्रीन वाले स्मार्टफोन प्रो 7 को अंर्तराष्ट्रीय मंच पर पेश किया था। बेहद ही शानदार डिजाईन और दमदार स्पेसिफिकेशन्स के लैस इस स्मार्टफोन को अब कंपनी द्वारा भारत में भी लॉन्च कर दिया गया है। मीजू ने आॅफिशियल तौर पर मीजू प्रो 7 स्मार्टफोन को भारतीय बाजार में उतारा दिया है। कंपनी की ओर से इस फोन की कीमत 22,999 रुपये रखी गई है तथा यह आॅनलाईन शॉपिंग साइट अमेज़न इंडिया पर एक्सक्लूसिव सेल के लिए उपलब्ध होगा।

Image result for meizu pro 7

मीजू प्रो 7 की सबसे बड़ी यूएसपी इसकी डुअल डिसप्ले है। इस फोन में फ्रंट पैनल के साथ ही बैक पैनल पर भी छोटी डिसप्ले दी गई है। बैक पैनल वाली डिसप्ले फोन की नोटिफिकेशन्स, टाईम और फोन की थीम को दिखाती है। बैक डिसप्ले होने के चलते रियर कैमरा से भी सेल्फी ली जा सकती है तथा ग्रुप फोटो के दौरान सामनें वाला व्यक्ति देख सकता है कि उसकी फोटो कैसी आ रही है। वहीं इनकमिंग कॉल इत्यादी को फोन के बैक डिसप्ले से ही रिस्पांस दिया जा सकता है।

Image result for meizu pro 7

इस फोन को 1920 × 1080 पिक्सल रेज्ल्यूशन वाली 5.2 इंच की सुपर एमोलेड स्क्रीन पर पेश किया गया है। वहीं फोन के बैक पैनल पर 536 × 240 पिक्सल रेज्ल्यूशन वाली 1.9 इंच की एमोलेड डिसप्ले मौजूद है। यह फोन एंडरॉयड नुगट आधारित है तथा 64 बिट आॅक्टा-कोर मीडियाटेक हेलियो पी25 चिपसेट पर रन करता है। वहीं ग्राफिक्स के लिए इस फोन में माली-टी 880 चिपसेट दिया गया है।

Related image

कंपनी की ओर से इस फोन को 4 जीबी रैम के साथ 64 जीबी की इंटरनल स्टोरेज पर पेश किया गया है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिये बढ़ाया जा सकता है। फोटोग्राफी सेग्मेंट की बात करें तो मीजू प्रो 7 में एफ/2.0 अपर्चर वाले 12 मेगापिक्सल के दो रियर सोनी आईएमएक्स 386 कैमरा सेंसर दिए गए हैं। वहीं सेल्फी के लिए इसके फ्रंट पैनल पर एफ/2.0 अपर्चर वाला 16 मेगापिक्सल का कैमरा मौजूद है।

Image result for meizu pro 7

मीजू प्रो 7 के होम बटन पर ही फिंगरप्रिंट सेंसर मौजूद है तथा बेसिक कनेक्टिविटी फीचर्स के साथ इसमें एम चार्ज तकनीक वाली 3,000 एमएएच की बैटरी दी गई है। मीजू प्रो 7 को ब्लैक, गोल्ड और रेड कलर में 22,999 रुपये की कीमत पर शॉपिंग साइट अमेज़न इंडिया से खरीदा जा सकता है। उम्मीद है कि आने वाले दिनों में मीजू प्रो 7 प्लस स्मार्टफोन भी देश में सेल के लिए उपलब्ध हो जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here