भारतीय स्मार्टफोन कंपनी माइक्रोमैक्स की ‘भारत’ स्मार्टफोन सीरीज़ कम कीमत पर बेहतरीन स्पेसिफिकेशन्स देने के लिए प्रसिद्ध है। कल ही माइक्रोमैक्स की इस सीरीज़ के स्मार्टफोन्स पर वोडाफोन ने नया आॅफर पेश किया है, जिसमें 2,200 रुपये तक का कैशबैक दिया जा रहा है। वहीं आज माइक्रोमैक्स ने भारत सीरीज़ का विस्तार करते हुए इसमें एक और नया स्मार्टफोन जोड़ दिया है।

माइक्रोमैक्स की ओर से भारत 5 लॉन्च किया गया है। शाओमी द्वारा कल ही ‘देश का स्मार्टफोन’ टैगलाईन के सा​थ लॉन्च किए गए रेडमी 5ए के लिए माइक्रोमैक्स द्वारा पेश किया गया यह ‘भारत का स्मार्टफोन’ कड़ी टक्कर माना जा रहा है। भारत 5 को कंपनी द्वारा 5,555 रुपये की कीमत पर पेश किया गया है।

Image result for micromax bharat 5 smartphone

माइक्रोमैक्स भारत 5 की मुख्य यूएसपी इसकी बड़ी पावरफुल बैटरी है। भारत 5 के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स की बात की जाए तो यह फोन 1280 x 720 पिक्सल रेज्ल्यूशन वाली 5.2-इंच की एचडी डिसप्ले पर पेश किया गया है। स्क्रीन की प्रोटेक्शन के लिए इसे 2.5डी कर्व्ड ग्लास से कोट किया गया है। माइक्रोमैक्स भारत 5 एंडरॉयड नुगट आधारित है तथा 64बिट 1.3 गीगाहर्ट्ज़ क्वॉड-कोर मीडियाटेक एमटी6737 चिपसेट पर रन करता है।

Image result for micromax bharat 5

कंपनी की ओर से भारत 5 में 1जीबी रैम मैमोरी के साथ 16जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी गई है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिये 64जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। फोटोग्राफी के लिए इस फोन के बैक पैनल पर एलईडी फ्लैश के साथ 5-मेगापिक्सल का रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। वहीं फोन के फ्रंट पैनल पर भी फ्लैश के साथ एफ/2.2 अपर्चर वाला 5-मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा देखने को मिलेगा।

Image result for micromax bharat 5

माइक्रोमैक्स भारत 5 एक 4जी वोएलटीई है, जिसमें डुअल सिम स्लॉट, यूएसबी ओटीजी के साथ ही बेसिक कनेक्टिविटी फीचर्स दिए गए हैं। यह फोन 22 भारतीय भाषाओं को समझने में सक्षम है। वहीं पावर बैकअप के लिए भारत 5 में रिवर्स चार्जिंग सपोर्ट वाली 5,000एमएएच की दमदार बैटरी दी गई है। माइक्रोमैक्स भारत 5 5,555 रुपये की कीमत पर खरीदा जा सकता है। जो सिर्फ आॅफलाईन रिटेल स्टोर्स पर ही सेल के लिए उपलब्ध होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here