अच्छी नौकरी पाने के लिए आपके रिज्यूम का प्रभावी होना बेहद जरुरी है। क्यूंकि आपसे पहले ये आपके नियुक्तिकर्ता के सामने पेश करता है। नौकरी ढूंढ रहे युवाओ की मदद के लिए लिंक्डइन ने माइक्रोसॉफ्ट वर्ल्ड के साथ मिलकर एक नया फीचर पेश किया है। इस फीचर को रिज्यूम असिस्टेंट नाम दिया गया है। कंपनी का दावा है इस फीचर की मदद से युवाओ को उनकी पसंद की नौकरी ढूंढने में आसानी होगी।

लिंक्डइन ने बुधवार को एक ब्लॉग पोस्ट में कहा, “जो नौकरियां मौजूद हैं आपको उन नौकरियों की आवश्यकता का विवरण मिलेगा। जो आपकी उस विशेष भूमिका के लिए रिज्यूम बनाने में मदद करेगा।” बता दें कि लिंक्डइन वेबसाइट जॉब सर्च बेस्ट सोशल नेटवर्किंग साइट है, जहां आप अपनी लोकेशन और स्किल्स के आधार पर जॉब सर्च कर सकते हैं।

माइक्रोसॉफ्ट वर्ड के यूज़र्स फील्ड और स्किल्स से जुड़ी जॉब्स के साथ रिज्यूम को और बेहतर भी कर सकेंगे। इससे न सिर्फ यूजर्स को अच्छी जॉब ढ़ूंढने में आसानी होगी, बल्कि बेहतर रिज्यूम कैसा होना चाहिए, इसके बारे में भी जानकारी मिलेगी।

कंपनी के नए फीचर की मदद से यूज़र्स 1.1 करोड़ में से अपनी मन पसंद की नौकरी को सर्च कर सकते है। माइक्रोसॉफ्ट के स्वामित्व वाली फर्म लिंक्डइन ने कहा, “विंडोज पर इस सप्ताह आ रहा माइक्रोसॉफ्ट इंसाइडर में रिज्यूम असिस्टेंट को शुरू किया जाएगा।

साथ ही आने वाले कुछ महीने में यह ऑफिस 365 यूज़र्स के लिए उपलब्ध होगा। ‘रिज्यूम असिस्टेंट’ फीचर से ज्यादातर उन यूज़र्स के लिए फायदेमंद जो अपना मुख्य पेशा बदलकर दूसरी क्षेत्र में नौकरी की तलाश कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here