हम सभी लोग रोज गूगल प्ले स्टोर का इस्तेमाल करते है। कोई न कोई एप्स डाउनलोड करने के लिए। गूगल प्ले स्टोर से हम बहुत सारी एप्स डाउनलोड करते है। लेकिन एप्स डाउनलोड करने के चक्कर में हम कुछ गलतियां भी कर देते है। लेकिन हमे पता नहीं चलता है। आपको बता दे इन गलतियों की वजह से आपको बहुत नुकसान भी हो सकता है।

प्ले स्टोर से कोई भी एप डाउनलोड करने से पहले ये देखिये की एप की रेटिंग कितनी है। रेटिंग से आपको ये पता चल जायेगा की एप कितना प्रॉपुलर है। फिर नीचे यूज़र्स रिव्यू को देखे और पढ़े। इस एप को जितने लोग डाउनलोड करते है उनमे से कुछ लोग रिव्यू पोस्ट करते है। और ये आपके बहुत काम आ सकता है, ऐप की काम करने की क्षमता को भी बताता है कि ऐप अच्छी काम करती है या फिर बस फालतू है।

प्रैंक वाली एप्स से दूर रहे 

अक्सर प्ले स्टोर पर प्रैंक यानी की फनऔर मजाक से रिलेटेड एप्स आते है। जिनमे से कुछ में विज्ञापन के साथ ही मालवेयर छुपे होते है। जिनसे आपके फोन में समस्या हो सकती है। प्रैंक ऐप “convert 500 and 1000 notes” से दूर रहिये, ये एक खतरनाक वायरस है, और तेज़ी से फैल रहा है।

गूगल प्ले प्रोटेक्ट के निशान को देखे 

गूगल का ये निशान आपको ये बताता है। की एप में कोई मालवेयर या वायरस नहीं है। इसको आप डाउनलोड कर सकते है। गूगल ने हाल में ही ये फीचर लॉन्च किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here